कोंकण रेलवे कॉर्पोरेशन में मैट्रिक, ITI से लेकर स्नातक डिग्री वालों के लिए सरकारी नौकरी पाने का मौका

रेलवे में सरकारी नौकरी पाने का सपना देख रहे युवाओं के लिए बेहतरीन खबर है। कोंकण रेलवे की ओर से इंजीनियर, टेक्नीशियन, स्टेशन मास्टर सहित विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। नोटिफिकेशन के अनुसार इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 अगस्त 2024 से शुरू की जाएगी। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं वे आवेदन शुरू होने के बाद फॉर्म ऑफिशियल वेबसाइट konkanrailway.com पर जाकर भर सकेंगे। एप्लीकेशन फॉर्म भरने की लास्ट डेट 6 अक्टूबर 2024 तय की गई है।

पात्रता एवं मापदंड

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को पदानुसार 10th/ SSLC/ ITI/ संबंधित क्षेत्र में इंजीनियरिंग डिग्री- डिप्लोमा/ ग्रेजुएशन आदि किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 18 वर्ष एवं अधिकतम आयु 36 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अगस्त 2024 को ध्यान में रखकर की जाएगी। पदानुसार योग्यता की विस्तृत डिटेल के लिए अभ्यर्थी ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे कर सकेंगे आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा।

इसके बाद आपको भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करके पहले पंजीकरण कर लेना होगा।

रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी अन्य डिटेल भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें।

अंत में निर्धारित शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म को सबमिट कर दें।

परीक्षा शुल्क

इस भर्ती में शामिल होने के लिए एग्जामिनेशन शुल्क GST शुल्क सहित 850 रुपये निर्धारित किया गया है। एससी, एसटी, एक्स सर्विसमैन एवं महिला अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन कर सकते हैं। 

Back to top button