कर्नाटक में सीएम पद को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के समर्थकों ने अभी से पोस्टर वार छेड़ दिया

कर्नाटक में कांग्रेस को बड़ी जीत मिलने के बाद पार्टी में अब सीएम पद को लेकर एक नई जंग शुरू हो गई है। कर्नाटक कांग्रेस अध्यक्ष डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के समर्थकों ने अभी से पोस्टर वार भी छेड़ दिया है। समर्थक अपने नेता को कर्नाटक का अगला सीएम बनाने की मांग कर रहे हैं। इस बीच कर्नाटक की राजनीति में सीएम को लेकर दो नए नाम सामने आए हैं।

रामलिंगा रेड्डी ने किया खुलासा

कर्नाटक कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि हर पार्टी में महत्वाकांक्षाएं होती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस में डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया ही नहीं एमबी पाटिल और जी परमेश्वर भी सीएम बनने की रुचि रखते हैं। हालांकि, उन्होंने कहा कि कौन मुख्यमंत्री बनेगा और इसका फैसला पार्टी आलाकमान और विधायक ही करेंगे। 

मंत्री बनने की कही बात

रामलिंगा रेड्डी ने आगे कहा कि जो भी फैसला सीएम को लेकर होगा वो जल्द ही सभी के सामने आ जाएगा। इसी के साथ, उन्होंने दावा किया कि उन्हें नई सरकार में मंत्री पद मिलना तय है।

6 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक

रेड्डी ने ये भी बताया कि शाम 6 बजे कांग्रेस विधायक दल (CLP) की बैठक होगी जिसमें AICC के अध्यक्ष और महासचिव कर्नाटक के नवनिर्वाचित विधायकों से राय लेंगे और मुख्यमंत्री का चुनाव करेंगे। उन्होंने कहा कि विधायक की राय जानने के बाद ही अंतिम फैसला लिया जाएगा।

कर्नाटक में कांग्रेस को मिली 135 सीट

कर्नाटक में कांग्रेस को भारी बहुमत मिला है। कांग्रेस को कुल 224 सीटों में से 135 सीटें मिली तो वहीं भाजपा को केवल 66 सीटें ही मिल पाई है। 

Back to top button