जालंधर में मतदान के दौरान आप के दूसरे जिलों के विधायकों की मौजूदगी ने बवाल खड़ा कर दिया..

जालंधर लोकसभा उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। हालांकि मतदान के दौरान आप के दूसरे जिलों के विधायकों की मौजूदगी ने बवाल खड़ा कर दिया है। कांग्रेस और शिरोमणि अकाली दल ने आप के खिलाफ जमकर विरोध प्रदर्शन किया।

जालंधर में उपचुनाव को लेकर जारी मतदान के बीच दूसरे जिलों के आप विधायकों के होने से सियासी माहौल गरमा गया है। जालंधर में दूसरे जिलों से पहुंचे विधायकों का कहीं कांग्रेस तो कहीं अकाली दल द्वारा विरोध जतया जा रहा है। इस बीच हलका नार्थ के अंतर्गत पड़ते एक बूथ में आप कार्यकर्ताओं के पहुंचने का कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने विरोध जता दिया। मौके पर पहुंचे पुलिस बल ने दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को समझाकर शांत किया।

बुधवार को जिले में उपचुनाव को लेकर मतदान जारी है। जिसमें चुनाव आयोग की हिदायतों के बावजूद दूसरे जिलों से आप विधायकों के आने से जिले की सियासत गरमा गई है। पहला मामला शाहकोट से सामने आया है। यहां शाहकोट के गांव रुपेवाल में बाबा बकाला से आम आदमी पार्टी के विधायक दलबीर सिंह टोग के एक बूथ पर पहुंचने पर शाहकोट से कांग्रेस के विधायक हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया और उनके साथियों ने विरोध कर दिया।

कांग्रेस विधायक और कार्यकर्ताओं ने किया विरोध

मौके पर विधायक ने पुलिस को शिकायत कर आप के विधायक दलबीर सिंह तथा उसके समर्थकों को पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके बाद में पुलिस ने उन्हें छोड़ दिया। इस दौरान करीब एक घंटा तक कांग्रेसी विधायक तथा कार्यकर्ताओं ने आप के विधायक का जमकर विरोध किया।

उधर, करतारपुर में लुधियाना के विधायक मदन लाल बग्गा पहुंचे तो वहां पर शिरोमणि अकाली दल द्वारा उनका व्यापक विरोध किया गया। मौके पर पहुंचे युवा अकाली नेता उपेंद्रजीत सिंह ने कहा कि चुनाव आयोग की हिदायतों के मुताबिक दूसरे जिले के लोगों का 2 दिन पहले ही जिले से बाहर जाने के निर्देश दिए थे। बावजूद इसके आप विधायक माहौल खराब करने के लिए यहां पहुंचे हैं जिसका विरोध किया गया है।

पुलिस ने संभाला मोर्चा

इसी तरह जालंधर के हल्का नॉर्थ के अंतर्गत पड़ते मोहल्ला बाग कर्म बक्श में भी आप कार्यकर्ताओं का पोलिंग बूथों पर घूमने का कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने विरोध कर दिया। मौके पर पहुंचे भारी पुलिस बल ने दोनों पार्टियों के कार्यकर्ताओं को समझा-बुझाकर शांत किया।

इस पूरे घटनाक्रम के बीच पुलिस तथा प्रशासन द्वारा व्यापक सुरक्षा व चुनाव आयोग की हिदायतों को सख्ती से लागू करने के दावों पर सवालिया निशान लग रहा है। कारण दूसरे राज्यों के आप विधायकों का जिले में पहुंचने पर केवल सियासी पार्टियों के नेताओं द्वारा ही विरोध किया जा रहा है। जिसके बाद ही पुलिस हरकत में आ रही है।

Back to top button