अयोध्या में कल से खींचा जाएगा भगवा एजेंडा, राम मंदिर सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

अयोध्या में शनिवार से विश्व हिंदू परिषद के प्रांतीय पदाधिकारियों की बैठक शुरू हो रही है। इसमें राम मंदिर सहित हिंदुत्व के एजेंडे से जुडे़ अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी। साथ ही प्रयाग में हाल ही हुए संत सम्मेलन में लिए गए फैसलों को अमली जामा पहनाने का खाका खींचा जाएगा।अयोध्या में कल से खींचा जाएगा भगवा एजेंडा, राम मंदिर सहित कई मुद्दों पर होगी चर्चा

अवध प्रांत की 27 और 28 जनवरी को अयोध्या में प्रस्तावित बैठक कई दृष्टि से महत्वपूर्ण है। एक तो इस बैठक के होने के लगभग एक सप्ताह बाद 8 फरवरी से श्रीराम जन्मभूमि मुद्दे पर सर्वोच्च न्यायालय में सुनवाई होनी है। जाहिर है कि उसके मद्देनजर सरगर्मी रहेगी।

अयोध्या चूंकि अवध प्रांत का हिस्सा है, इसलिए न्यायालय में सुनवाई के मद्देनजर इस क्षेत्र में विशेष हलचल रहने की संभावना है, जो किसी न किसी रूप में राजनीतिक दलों को भी प्रभावित करेगी। न्यायालय में सुनवाई के मद्देनजर बनने वाले संभावित माहौल के जरिये एजेंडे को धार देने की रणनीति पर भी बैठक में चर्चा होना स्वाभाविक है।

राम महोत्सव 18 मार्च से

वैसे तो विहिप प्रतिवर्ष राम महोत्सव मनाती है, पर इस बार उसने खास तैयारी की है। विहिप के प्रवक्ता शरद शर्मा के अनुसार, यह महोत्सव इस बार 18 मार्च से 31 मार्च तक मनाया जाएगा। इस दौरान विहिप के कार्यकर्ता और संत गांव-गांव जाकर लोगों से चर्चा कर मंदिर निर्माण को लेकर माहौल बनाएंगे। साथ ही न्यायालय की सुनवाई के मद्देनजर भी उनसे बातचीत करेंगे। गाय की रक्षा और संरक्षण और सामाजिक समरसता को लेकर भी जनजागरण के साथ लोगों का इसके लिए आगे आने का आह्वान किया जाएगा। 
 
 
Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button