अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद एक्शन में सीएम धामी, निशाने पर रेस्तरां-कैफे… 

अंकिता भंडारी हत्याकांड के बाद फूटे जनाक्रोश ने सरकार को भी भीतर तक झकझोरा है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के कड़े निर्देश के क्रम में मसूरी देहरादून विकास प्राधिकरण (एमडीडीए) ने राजपुर रोड से लेकर मसूरी तक आई मौजमस्ती के अड्डों की बाढ़ समेत अनाधिकृत रूप से खुले रेस्तरां-कैफे पर निगाह टेढ़ी कर ली है।

इस क्रम में अभियान जारी रखते हुए एमडीडीए ने राजपुर रोड पर ‘ऐसा कैसा डोसा’ समेत एक कैफे व रेस्तरां को सील कर दिया है। एमडीडीए उपाध्यक्ष सोनिका के अनुसार, राजपुर रोड पर ओटियम रेस्तरां का निर्माण बिना पार्किंग के पाया गया। लिहाजा, इसे सील कर दिया गया

इसी तरह राजपुर रोड पर ही ऐसा कैसा डोसा, पाइन कैफे के अवैध निर्माण को भी सील कर दिया गया। डालनवाला में अनुज कुमार की ओर से भूतल व प्रथम तल पर किए जा रहे निर्माण समेत चंदर रोड पर फरीद की ओर से बनाई जा रही अनाधिकृत दुकान को सील किया गया। एमडीडीए उपाध्यक्ष ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि अवैध निर्माण के सभी प्रकरणों का अविलंब निस्तारण किया जाए।

रिसॉर्ट और गेस्टहाउस पर प्रशासन का डंडा, 12 पर कार्रवाई

होटल, रिसॉर्ट व गेस्टहाउस की जांच के निर्देश के क्रम में जिला प्रशासन निरंतर कार्रवाई कर रहा है। नियमों का उल्लंघन करने वाले प्रतिष्ठानों की जांच व कार्रवाई की तहसीलवार समीक्षा की जा रही है। इस क्रम में विकासनगर के उपजिलाधिकारी विनोद कुमार के नेतृत्व में ताबड़तोड़ कार्रवाई करते हुए 12 रिसॉर्ट व गेस्ट हाउस पर सीलिंग के साथ चालान व जुर्माने की कार्रवाई की गई।

अपर जिलाधिकारी डा एसके बरनवाल के मुताबिक, तहसील विकासनगर से ही कार्रवाई की सूचना प्राप्त की गई है। प्रशासन, पर्यटन, पुलिस, एमडीडीए, वन विभाग व नगर निकायों की संयुक्त टीम ने इस दौरान पांच प्रतिष्ठानों पर जुर्माना लगाया, जबकि एक को सील कर एक मे कुछ कमरे सील किए गए।

वहीं, पांच प्रतिष्ठानों के चालान किए गए हैं। जांच में पाया गया कि कहीं सुरक्षा मानक ताक पर रखे गए हैं, तो कहीं पंजीकरण अपडेट नहीं है। साथ ही कमरों की संख्या का स्पष्ट उल्लेख, गेस्ट हाउस का बोर्ड न लगाना और किरायेदारी का सत्यापन का अभाव भी पाया गया है। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि यह अभियान निरंतर जारी रहेगा और मानकों के उल्लंघन पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button