Home > अन्तर्राष्ट्रीय > इमरान खान ने की तीसरी शादी, लाहौर में हुआ निकाह

इमरान खान ने की तीसरी शादी, लाहौर में हुआ निकाह

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने लाहौर में बीते रविवार को तीसरी शादी कर ली. उन्होंने बुशरा मनेका से शादी की है. इमरान और बुशरा की शादी की खबरें पहले भी मीडिया में आई थीं, लेकिन इमरान खान ने इन खबरों का खंडन कर दिया था.  लेकिन इस बार इमरान खान की तीसरी शादी की पुष्टि उनकी पार्टी पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ ने कर दी है. पार्टी ने बताया है कि विवाह समारोह बुशरा के घर ही हुआ. शादी में करीबी लोगों को ही बुलाया गया था. लेकिन सवाल यह है कि आखिर बुशरा मनेका हैं कौन?

कौन हैं बुशरा मनेका?

बुशरा मनेका एक आध्यात्मिक गुरू हैं. बुशरा मनेका पाकिस्तान के पंजाब के पाकपट्टन जिले के बुशरा बीबी के लिए भी प्रसिद्ध हैं. उन्होंने लाहौर के एचिसन कॉलेज से स्नातक की उपाधि प्राप्त की है. उन्होंने इससे पहले खवार फरीद मनेका से शादी की थी, जो इस्लामाबाद में सीनियर कस्टम ऑफिसर थे. बुशरा कुछ साल पहले ही खवार फरीद मनेका से अलग हो चुकी हैं. वह मूल रूप से दक्षिणी पंजाब से हैं. बुशरा के 5 बच्चे हैं, जिनमें 2 बेटे और 3 बेटियां शामिल हैं. बुशरा मनेका ‘पिंकी’ के रूप में भी प्रसिद्ध हैं.

रूस में हुई गोलीबारी में 5 महिलाओं की मौत

 

 
कैसे हुई बुशरा और इमरान खान की मुलाकात?
पीटीआई प्रमुख इमरान खान और बुशका मनेका की पहली बार वर्ष 2015 में लोधरन में हुए उपचुनाव  दौरान मिले थे. लोधरन में एनए-154 सीट के लिए उस समय उपचुनाव हुआ था. उस समय इमरान खान चुनाव प्रचार कर रहे थे. इसी दौरान दोनों की मुलाकात हुई थी.

बुशरा के पहले पति खवार फरीद के बारे में

बुशरा के पहले पति खवार फरीद मनेका पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में अलग-अलग पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं. खवार फरीद असिस्टेंट कलेक्टर, डिप्टी कलेक्टर और एडिशनल कलेक्टर के पद पर काम कर चुके हैं. 

इमरान खान पहले भी कर चुके हैं दो शादी

इमरान की पहली पत्नी पाकिस्तानी-ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं. उनसे दिग्गज क्रिकेट खिलाड़ी के दो बेटे हैं. उनकी यह शादी 9 साल तक चली. इसके बाद इमरान ने 42 वर्षीया रेहम खान से पिछले साल जनवरी में शादी की थी और उसी साल अक्टूबर में दोनों का तलाक हो गया. टीवी पत्रकार रेहम के साथ इमरान खान की शादी महज 10 महीने में ही टूट गई. 
Loading...

Check Also

US जांच एजेंसी CIA की रिपोर्ट में दावा, इस शख्स ने करवाई थी खशोगी की हत्या

अमेरिकी खुफिया एजेंसी ने पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर दावा किया है कि …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com