IMD ने 22 से 24 मई तक राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की भविष्यवाणी की.. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 22 से 24 मई तक राजस्थान के कुछ भागों में बारिश की भविष्यवाणी की है जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है। इस समय चूरू और वनस्थलुई सबसे अधिक गर्म वाले क्षेत्र रहे जहां तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। देश में इस वक्त अलग-अलग राज्यों में मौसम का अलग ही रुख देखने को मिल रहा है। तेज धूप की वजह से राजस्थान, बिहार और मध्य प्रदेश में हीटवेव चल रही है। राजस्थान में इस वक्त अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर हो गया है, जिसके कारण विभिन्न हिस्सों में गर्मी की लहर बढ़ रही है।

22 से 24 मई तक होगी बारिश

हालांकि, भारत मौसम विज्ञान विभाग ने 22 से 24 मई तक कुछ भागों में बारिश की भविष्यवाणी की है, जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है। इस समय चूरू और वनस्थलुई सबसे अधिक गर्म वाले क्षेत्र रहे, जहां तापमान 45.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जयपुर में भी होगी भारी बारिश

21 मई को बीकानेर का तापमान 45 डिग्री जबकि कोटा का 44.6 डिग्री रहा। वहीं, पिलानी का 44.4 डिग्री, श्रीगंगानगर का तापमान 44.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। राजस्थान की राजधानी जयपुर में भी 43 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग (MeT) ने सोमवार को राज्य के कई जिलों में बारिश की भविष्यवाणी की है।

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि जयपुर और भरतपुर संभाग में 22 से 24 मई तक बारिश होगी। अधिकारियों ने कहा कि जयपुर और भरतपुर के साथ अजमेर में 23 मई को बारिश होने की संभावना है, जबकि 24 मई को जयपुर, कोटा और अजमेर के साथ कोटा संभाग में भी बारिश हो सकती है।

Back to top button