मैं एक लड़के से बिना सुरक्षा कई बार किया सेक्स, फिर मेरे साथ हुआ कुछ ऐसा जो कभी किसी के साथ नही हुआ होगा

सवाल : 

मैं एक लड़के से बहुत प्यार करती हूं। हम ने कई बार शारीरिक संबंध भी बनाए पर हमेशा एहतियात बरती, इसलिए किसी तरह की परेशानी नहीं हुई। पर इस बार जब हम ने संबंध बनाया तो हम इतने लापरवाह हो गए कि कोई एहतियात नहीं बरती। अब मुझे डर लग रहा है कि यदि मुझे गर्भ ठहर गया तो क्या होगा। कृपया बताएं कि यदि ऐसा हो गया तो इस समस्या से कैसे छुटकारा पा सकती हूं?

जवाब : 

आप ने पूरा खुलासा नहीं किया है कि आप को संबंध बनाए कितना समय बीत चुका है। शुरुआती समय के लिए गर्भ निरोधक गोलिया हैं, जिन्हें ले कर आप इस चिंता से मुक्त हो सकती है। पर समय ज्यादा हो गया है जिस में ये गर्भनिरोधक कारगर नहीं होते, तो आप को किसी लेडी डाक्टर से परामर्श लेनी चाहिए और यदि गर्भ ठहर गया तो गर्भपात करा सकती है। भविष्य में भूल कर भी विवाह से पहले संबंध न बनाएं।

सैक्स की सफलता और्गेज्म पर टिकी होती है। अत: पतिपत्नी दोनों को ही और्गेज्म तक पहुंच सैक्स का आनंद लेना चाहिए। यदि सहवास के दौरान पतिपत्नी दोनों लगन के साथ सैक्स क्रिया का लुत्फ लेते हैं, तो और्गेज्म तक पहुंचना दोनों के लिए आसान हो जाता है। यदि और्गेज्म तक नहीं पहुंचते हैं तो दोनों में तनाव रहता है, झगड़े होने लगते हैं।
दिलीप जब पत्नी रूपा के साथ संबंध बनाते हैं तो फोरप्ले पर ज्यादा ध्यान नहीं देते हैं, जबकि उन की पत्नी फोरप्ले के साथ तन्मयता से सैक्स करना चाहती हैं। दिलीप के ऐसा न करने से रूपा और्गेज्म तक नहीं पहुंच पाती। अकसर दोनों में इस बात को ले कर झगड़ा होता है।

क्या है और्गेज्म : 

और्गेज्म सैक्स संबंध की मजबूत कड़ी है। मैडिकल साइंस के अनुसार सहवास के समय शरीर में होने वाले विभिन्न बदलावों और चरमसुख को ही और्गेज्म कहा जाता है। नईनई शादी होने पर सैक्स करने पर महिलाएं और्गेज्म का लुत्फ नहीं उठा पातीं। पर कुछ समय बाद लगातार सैक्स संबंध बनाने पर और्गेज्म पर पहुंच पाती हैं। सर्वे के अनुसार महिलाओं में फर्स्ट और्गेज्म के लिए सही उम्र 18 साल ही है।

गहरीगहरी सांसें लें:

और्गेज्म के लिए पतिपत्नी के मन में दृढ़शक्ति और जिज्ञासा होनी जरूरी है। इस का आनंद पूरा शरीर उठाता है। इस की शुरुआत सांसों से होती है। सैक्स संबंध के समय सांसों पर ध्यान दें।

और्गेज्म के समीप पहुंचने पर गहरी सांसें लें और छोड़े। औक्सीजन शरीर में रक्त प्रवाह को तेज करती है। जितनी औक्सीजन लेते हैं सैक्स सुख उतना ही मजेदार बन जाता है।

सैक्स खिलौना: सैक्स टौयज की मदद से बिलकुल अलग तरह का आनंद अनुभव होता है। यह और्गेज्म तक पहुंचने का सब से आसान उपाय है। सैक्ससुख को अनुभव करने के लिए सैक्स टौयज की जरूरत नहीं होती है, लेकिन यह सहवास में उत्तेजना बढ़ाने में सहायक होता है।

कल्पनाओं का सहारा लें:

सैक्सी सपने देख कर भी चरमसुख की प्राप्ति होती है। यह सहवास क्रिया को मजेदार और उत्तेजक बनाने में सहायक होता है। यदि पार्टनर के साथ उत्तेजना महसूस नहीं हो रही हो तो ऐसी स्थिति में कल्पना और्गेज्म तक पहुंचाती है।

कामोत्तेजक अंगों से खेलें: सहवास के दौरान अपने शरीर को ऐक्टिव रखें। ज्यादातर महिलाएं शरीर को कड़ा कर लेती हैं, जो गलत है। और्गेज्म के लिए शरीर का भरपूर इस्तेमाल करें।

अलगअलग आसन अपनाएं:

सहवास करते वक्त केवल साधारण और आसान तरीके से सैक्स न करें पार्टनर के साथ अलगअलग सैक्स आसन अपना कर सहवास करें। ऐसा करने से और्गेज्म तक पहुंचना आसान हो जाता है।

सैक्स क्रिया में शरीर को लिप्त करें:

रिलैक्स रहने की कोशिश करें। संबंध बनाते समय शरीर के 1-1 पार्ट को लिप्त करने की कोशिश करें। कामोत्तेजना के कारण मांसपेशियां सिकुड़ रही हैं तो रिलैक्स रहने की कोशिश करें। फ्रैश मूड से सहवास कर और्गेज्म तक पहुंचें।

फोरप्ले को स्थान दें:

सैक्स से पहले चुंबन, स्पर्श, सहलाना, आलिंगन क्रिया करें, क्योंकि इस से कामवासना जाग्रत होती है।

डा। चंद्रकिशोर के मुताबिक पुरुषों की सैक्स इच्छा केवल शरीर तक ही सीमित होती है, जबकि महिलाएं सहवास को भावना से जोड़ती हैं। अत: फोरप्ले से और्गेज्म तक पहुंच कर इंटरकोर्स का सही आनंद लें।

हैल्थ चैकअप कराएं:

यदि ये सब कर के भी सहवास में संतुष्टि नहीं मिल रही है, और्गेज्म तक नहीं पहुंच पा रही हैं, तो तुरंत डाक्टर से चैकअप करवाएं। कई बार ज्यादा दवा का सेवन भी और्गेज्म तक नहीं पहुंचने देता है। और्गेज्म तक न पहुंचने से आपसी रिश्ते खोखले होने लगते हैं। आपस में झगड़े होने लगते हैं, मानसिक तनाव होता है, यहां तक कि मैरिड लाइफ खतरे में पड़ जाती है। इसलिए पतिपत्नी दोनों ऐसे संबंध बनाएं कि दोनों ही चरमोत्कर्ष तक पहुंचें।

सैक्स दांपत्य जीवन का अहम हिस्सा है। इसे नजरअंदाज न करें। पतिपत्नी के संबंध को जिस तरह आपसी व्यवहार व सहयोग मधुरता देता है, ठीक उसी तरह सुखी सैक्स भी संबंध को और प्रगाढ़ बनाता है।

 

Loading...

Check Also

कंडोम खरीदने में आ रही थी शर्म, तो सेक्स के दौरान किया प्लास्टिक थैली का इस्तेमाल हो गया ये बुरा हाल

वियतनाम में एक युगल के लिए सेक्स के दौरान कंडोम की बजाए प्लास्टिक की थैली …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com