कोरियन जैसी चमकदार त्वचा पाने की है चाहत, तो बस फॉलो करें ये स्किन केयर रूटीन

आजकल की भागदौड़ भरी लाइफ में सबकुछ अनहेल्दी हो गया है। खानपान से लेकर लाइफस्टाइल तक सबकुछ बदल चुका है। बदलती जीवनशैली की वजह से हमारी सेहत के साथ-साथ त्वचा भी काफी प्रभावित होती हैं, जिसकी वजह से कई त्वचा संबंधी समस्याएं हमें अपना शिकार बना लेती हैं। इन दिनों डलनेस, रिंकल्स, पिंपल्स, ब्लैक हेड्स और दाग-धब्बों जैसी समस्याएं काफी आम हो चुकी हैं। ऐसे में हम बहुत सारे स्किन प्रोडक्ट्स ट्राई करते हैं, लेकिन कुछ समय बाद ये समस्याएं आम फिर हो जाती है।

इन दिनों स्किन केयर के लिए कोरियन रूटीन काफी ट्रेंड में है। ग्लास जैसी क्लियर स्किन पाने के लिए आजकल कई महिलाएं कोरियन टिप्स फॉलो कर रही हैं। अगर आप भी क्लीन, क्लियर और ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं, तो आज इस आर्टिकल में हम आपको इसका तरीका बताने वाले हैं। कोरियन जैसी क्लियर स्किन पाने के लिए आपको कुछ स्टेप्स को फॉलो करना पड़ेगा। आइए जानते हैं ग्लोइंग स्किन के लिए कुछ टिप्स-

स्टेप 1- फेस वाश करें
सबसे पहले किसी भी माइल्ड फेस क्रीम से हल्के हाथों से चेहरे को रब करें और पूरे चेहरे पर लगाएं और गुनगुने पानी से चेहरा धुलें। ध्यान रखें चेहरे को रगड़े नहीं। ऐसे साफ करें की गंदगी निकल जाए, लेकिन स्किन को कोई प्रॉब्लम न हो।

स्टेप 2- टोनर लगाएं
चेहरे की सफाई के बाद इसे सॉफ्ट टॉवल से थपथपा कर पोंछे और फिर इसपर कॉटन बॉल से टोनर लगाएं इससे स्किन कलर हमेशा एक जैसा बना रहेगा।

स्टेप 3- एसेंस लगाएं और एंपाउल करें
कोरियन ग्लासी स्किन केयर रूटीन में एसेंस का अपना महत्व है, क्योंकि इससे स्किन हाइड्रेट होती है। इसलिए अब एसेंस लगाएं।

इसके बाद बारी आती है एंपाऊल की, जिसे ड्रॉपर से निकालकर हाथों पर फैलाकर पूरे चेहरे पर लगाया जाता है। ये एक एक्टिव हाई कंसेंट्रेशन वाला लिक्विड होता है।

स्टेप 4- सीरम लगाकर आई क्रीम लगाएं
स्किन पर एंपाउल करने के बाद बारी आती है सीरम लगाने की, तो कोई भी एंटी-एजिंग सिरम लगा सकते हैं। अब चेहरे पर एंपाउल के अब्जॉर्ब हो जाने पर फेस सिरम को अच्छे से लगाएं। फेस सिरम के बीच आई क्रीम को लगाना बिल्कुल न भूलें। इसे भी अपनी आंखों के आसपास जरूर लगाएं।

स्टेप 5- मॉइश्चराइज कर सनस्क्रीन लगाएं
सिरम के बाद चेहरे पर कोई भी मॉइश्चराइजर क्रीम लगाएं। ऐसा करने से स्किन की नमी और सारे गुण स्किन के अंदर ही पैक हो जाते हैं।

ध्यान रखें
धूप से सारी मेहनत खराब हो सकती है, इसलिए सब करने के बाद अपनी स्किन को प्रोटेक्ट करने के लिए सनस्क्रीन लोशन जरूर लगाएं।

Back to top button