अगर आप भी किसी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां आप सिर्फ रिलैक्स कर सकें तो यहां देखिए कुछ जगहों के नाम

भागदौड़ भरी जिंदगी से दूर हर कोई घूमने फिरने की प्लानिंग करता है। घूमने फिरने के लिए भी लोग एक ऐसी जगह की तलाश करते हैं। जहां वह कुछ समय शांति से बिता सके और अपनी बॉडी और माइंड को पूरी तरह से आराम दे सकें। अगर आप भी किसी ऐसी जगह पर जाना चाहते हैं जहां आप सिर्फ रिलैक्स कर सकें तो यहां देखिए कुछ जगहों के नाम। 

अलेप्पी, केरल

अल्लेप्पी केरल में एक बहुत पसंद किया जाने वाला शहर है। ये जगह बैकवाटर स्पॉट के लिए फेमस है। यहां कुछ लोग हनीमून पर जाना पसंद करते हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी से छुटकारा पाने के लिए आप इस जगह पर जा सकते हैं और कुछ समय के लिए रिलैक्स कर सकते हैं। बैकवाटर का अनुभव वाकई आपके लिए शानदार होगा। 

ऋषिकेश, उत्तराखंड

भारत की सबसे शांत जगहों में से एक ऋषिकेश है, ये हिमालय की तलहटी में गंगा नदी के किनारे पर स्थित है। ऋषिकेश को भारत की योग राजधानी के रूप में जाना जाता है और यहां पर कई योग केंद्र और आश्रम हैं। इसके अलावा, ऋषिकेश में आपको पहाड़ी और नदी के खूबसूरत नजारे देखने मिलेंगा।

गोकर्ण, कर्नाटक

साफ-सुथरी इस जगह पर आप  शांति से समय बिता सकते हैं और कुछ देर के लिए आराम कर सकते हैं। गोवा जैसी जगह को छोड़कप लोग स समय गोकरण जाना पसंद कर रहे हैं। यह सोलो ट्रैवलर्स के लिए काफी फेमस डेस्टिनेशन है।

ऑरोविले, पांडिचेरी

इस जगह को 1968 में एक वास्तुकार रोजर एंगर की मदद से मीरा अल्फासा ने बनाया था। यहां पर कोई भी अच्छी तरह से बनाए गए बगीचों में टहल सकता है। ऑरोविले को भारत के सबसे शांत पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है।

Back to top button