नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो, जानें इन जगहों के बारे में..

नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग जगहें खोज रहे हैं। ऐसे में अगर आप भी इसी लिस्ट में शामिल हैं और नए साल का जश्न मनाना चाहते हैं तो आप जा सकते हैं इन जगहों पर, जिनके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं। 

येलागिरी हिल स्टेशन- तमिलनाडु का येलागिरी हिल स्टेशन एक छोटा लेकिन बेहद खूबसूरत हिल स्टेशन है। ऐसा कहा जाता है कि औपनिवेशिक काल से लेकर आज तक हजारों लोग विशेष अवसरों पर यहां आते हैं। येलागिरी में क्रिसमस और नया साल मनाने के अलावा आप पुंगनूर झील, स्वामी मलाई हिल्स और निलावुर झील जैसी अद्भुत जगहों की सैर भी कर सकते हैं। जी हाँ और नए साल की पूर्व संध्या पर भी इन जगहों पर पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है।

कुद्रेमुख हिल स्टेशन- कर्नाटक किसी भी विशेष अवसर पर घूमने के लिए सबसे अच्छे शहरों में से एक है। जी हाँ और ऐसा कहा जाता है कि घोड़े के आकार का यह हिल स्टेशन चारों तरफ से पहाड़ों से घिरा हुआ है। कुद्रेमुख का प्राकृतिक सौंदर्य और मनोहारी दृश्य नव वर्ष का जश्न मनाने के लिए काफी है। आपको बता दें कि कुद्रेमुख में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के साथ-साथ आप कुद्रेमुख नेशनल पार्क, लोंगवुड शोला और होरानाडू जैसी बेहतरीन जगहों की सैर भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप दोस्तों के साथ कुद्रेमुख की पहाड़ियों में ट्रैकिंग के लिए भी जा सकते हैं।


नंदी हिल स्टेशन- दक्षिण भारत के सबसे खूबसूरत हिल स्टेशनों में से एक नंदी हिल स्टेशन क्रिसमस एवं नव वर्ष मनाने के लिए बेहतरीन जगह है। जी हाँ, नंदी हिल पर एक किला है जहां हजारों सैलानी नया साल मनाने आते हैं। ऐसा कहा जाता है कि ब्रिटिश काल में अंग्रेज भी छुट्टियां और खास दिन मनाने के लिए नंदी हिल्स जाया करते थे। आपको यह भी बता दें कि क्रिसमस और नए साल की पूर्व संध्या पर नंदी हिल्स के आसपास काफी उत्साह रहता है। यहां आप न्यू ईयर सेलिब्रेट करने के साथ-साथ टीपू सुल्तान का किला और अमृत सरोवर जैसी जगहों पर जाकर पैराग्लाइडिंग और ट्रेकिंग का मजा भी ले सकते हैं।

Back to top button