अगर आप अपने फैमली के लिए सबसे अधिक बूट ऑप्शन वाली कार खरीदना चाहते हैं तो पढ़े इन गाड़ियों की लिस्ट.. 

सीएनजी गाड़ियों की डिमांड दिन पर दिन तेजी से बढ़ते जा रही है। अगर आप अपने फैमली के लिए सबसे अधिक बूट ऑप्शन वाली कार खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपके लिए इन गाड़ियों की लिस्ट लेकर आए हैं जिसे पढ़कर आप अपने लिए एक नई शानदार कार खरीद सकते हैं।

Maruti Suzuki XL6

मारुति सुजुकी लोगों के दिलो पर आज से ही नहीं कई सालों से राज करते आ रही है। वहीं हाल के दिनों में लॉन्च हुई एक्सएल6 एक बेहतरीन सीएनजी कार में से एक है। इस कार में 6 लोग आराम से बैठ सकते हैं । इसके माइलेज की बात करें तो 20.97 किमी/किलोग्राम का है। इसमें सीएनजी लगवाने के बाद भी काफी अधिक बूट स्पेस बचता है। इसकी कीमत भारतीय बाजार में 12.24 लाख रुपये है।

Maruti Dzire

मारुति की डिजायर लोगों के दिलो पर सालों से राज करते आ रही है। इसे लोग लॉन्ग ट्रिप के लिए काफी पसंद करते है। इसमें 5 लोगों के बैठने की जगह पर्याप्त है। इसकी माइलेज 30 किमी प्रति किलोग्राम की है। इसमें अच्छा खासा बूट स्पेस मिलता है। इस कीमत 8.23 लाख रुपये है।

Hyundai Aura

हुंडई की ऑरा एक काफी बेहतरीन सेडान कार है। डिजायर की तरह ही इस कार में 5 लोगों के बैठने की जगह है। सीएनजी के साथ इस कार का माइलेज 25 से 30 किमी प्रति किलोग्राम के बीच है। इसमें सीएनजी किट लगवाने के बाद भी काफी स्पेस बचता है। भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 7.87 लाख रुपये है।

jagran

Tata Tigor

टाटा मोटर्स कि टिगोर सेडान भी सीएनजी में एक अच्छी ऑप्शन है। इसे साल के शुरुआत में ही लॉन्च किया गया है। कार में सीएनजी के साथ 25 से 30 किमी प्रति किलोग्राम का माइलेज मिल जाता है। इसका बूट स्पेस बाकि से काफी अच्छा है। भारतीय बाजार में इस कार की कीमत 7,39,900 रुपये है।

jagran

Maruti ertiga vxi

मारुति अर्टिगा वीएक्सआई सीएनजी वेरिएंट की कीमत भारतीय बाजार में 10.44 लाख रुपये से शुरू होती है। ये एक 7 सीटर कार है, जिसे आप आराम से फैमली ट्रिप के लिए ले जा सकते है। इस सीएनजी कार माइलेज 26.11 किमी प्रति किलोग्राम है। सीएनजी किट लगाने के बाद भी इसमें काफी बूट स्पेस मिलता है।

Back to top button