अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए रोज डे पर कुछ खास करना चाहते हैं तो ये गिफ्ट आइडियाज बेस्ट होंगे..

रोज डे के साथ ही वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होने वाली है। हर कोई इस दिन और पूरे वीक को खास बनाने की कोशिश में लगा हुआ है। अगर आप भी अपने पार्टनर के लिए रोज डे पर कुछ खास करना चाहते हैं तो ये गिफ्ट आइडियाज बेस्ट होंगे।

 फरवरी का महीना प्यार करने वालों के लिए बेहद खास होता है। इस महीने के आते ही कपल्स वैलेंटाइन्स डे की तैयारियों में लग जाते हैं। हर साल फरवरी की 7 तारीख से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है। वैलेंटाइन्स वीक के पहले दिन को लोग रोज डे के रूप में मनाते हैं। इन दिन सभी कपल एक-दूसरे को रोज देकर अपना प्यार जाहिर करते हैं। हालांकि, बीते कुछ समय से रोज डे के दिन गुलाब के साथ ही गिफ्ट देने का भी चलन तेजी से बढ़ गया है। ऐसे में अगर आप भी इस खास मौके पर किसी स्पेशल को गुलाब के साथ कोई उपहार देने का विचार बना रहे हैं, तो इस ये गिफ्ट आइडियाज आपके काम आ सकते हैं।

रोज डे पर इन शायरियों से करें प्यार का इजहार

Happy Rose Day 2023: रोज डे पर बयां करना है अपने दिल का हाल, तो इन शायरी से करें प्यार का इजहार

यह भी पढ़ें

आर्टिफीशियल रोज

रोज डे के दिन गुलाब देना बेशक काफी रोमांटिक होता है, लेकिन असली गुलाब जल्दी ही मुरझा जाते हैं, जिसकी वजह से वह खराब होने लगते हैं। ऐसे में आप चाहें तो अपने पार्टनर को आर्टिफीशियल रोज दे सकते हैं। इस तरह के गुलाब मुरझाते नहीं है और इसे लंबे समय तक संभाल कर रखा जा सकता है। साथ ही आप इस पर सेंट या इत्र आदि छिड़ककर इसे खुबशूदार बना सकते हैं। बाजार में यह आर्टिफीशियल रोज 250 रुपये से 1000 रुपये तक की कीमत में उपलब्ध हैं।

बॉटल मैसेज

गुलाब देने के साथ ही अपने पार्टनर को अपनी भावनाएं बताना प्यार जाहिर करने का सबसे अच्छा तरीका होता है। ऐसे में अगर आप भी अपने फीलिंग्स साझा करना चाहते हैं, तो अपने पार्टनर को बॉटल मैसेज गिफ्ट कर सकते हैं। इन दिनों मार्केट में इस तरह की मैसेज बॉटल काफी चलन में है। अगर अपने बजट के मुताबिक 100 से 1000 रुपये तक की कीमत वाले मैसेज बॉटल खरीद सकते हैं।

गुलाब को संभालकर रखना काफी मुश्किल काम होता है। लोग अक्सर गुलाब को संजोकर रखने के लिए इसे किताब या डायरी में रखते हैं। अगर आपके पास भी ऐसा भी कोई पुराना गुलाब रखा हुआ है, तो इस रोज डे आप अपने पार्टनर को रेजिन की चेन कहा गिफ्ट कर सकते हैं। इसे गुलाब की पंखुड़ियों से बनाया जाता है। इन दिनों बाजार में इसे काफी आसानी से बनवाया जा सकता हैं।

Happy Rose Day 2023: गुलाबों की अलग-अलग संख्या का क्या है मतलब

Happy Rose Day 2023: प्यार का इजहार करने के लिए 6 या 9 कितने गुलाब देना है बेहतर, जान लें यहां

यह भी पढ़ें

रोज डे कुशन

अगर आप रोड डे पर अपने पार्टनर को कुछ अलग देना चाहते हैं, तो इसके लिए कुशन एक बढ़िया विकल्प साबित होगा। इन दिनों रोज एब्रॉएडरी वाले कुशन काफी ट्रेंड हैं, जिसकी वजह से यह आसानी से मार्केट में उपलब्ध है। आप चाहें तो फोटो वाले कुशन भी बनवा सकते हैं। हालांकि, इसे बनवाने के लिए 3 से 4 दिन पहले ही ऑर्डर देना होगा।

कैनवास स्क्रोल

बीते कुछ समय से गिफ्ट के तौर पर कैनवास स्क्रोल देने का चलन भी काफी बढ़ गया है। पुराने जमाने में इस तरह के संदेशों का काफी इस्तेमाल किया जाता था। विंटेज वाइब्स देने वाले यह कैनवास इन दिनों बतौर गिफ्ट काफी मशहूर हो चुका है। अगर आप अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराना चाहते हैं, तो इसके लिए यह एक परफेक्ट गिफ्ट साबित होगा। इसकी कीमत 300 रुपये से 400 रुपये के आसपास होती है।

Back to top button