अगर आपको भी बार-बार सहना पड़ता है अपमान, तो रविवार के दिन जरूर करें ये उपाय

- in धर्म

इस धरती पर आने के बाद हम जो भी कार्य करते है भला या बुरा उसका परिणाम हमे इसी जीवन में भोगना पड़ता है। यदि कोई अच्छा काम करता है तो उसे अपने जीवन में सफलता मिलता है और वहीँ कोई बुरा काम करता है तो उसे अपने जीवन में कई कष्टों का सामना करना पड़ता है।

लेकिन कभी कभी कुछ लोगो के साथ ऐसा होता है कि अच्छे काम व कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी उन्हें समाज से वो मान, सम्मान व प्रतिष्ठा नहीं मिलती है जो उन्हें मिलना चाहिए। यदि आपके साथ भी कुछ ऐसा ही होता है तो आज हम आपके लिए कुछ उपाय लेकर आये है, जिन्हें करके आप अपने बुरे कर्मों से मुक्ति और अपने मेहनत के अनुरूप ही समाज में सम्मान प्राप्त कर सकते है। यह उपाय आपको रविवार के दिन करना है, जिससे आपके ऊपर सूर्य देव की कृपा बन सके। तो चलिए आपको बताते है रविवार के कुछ ऐसे उपाय जिनसे आपको समाज में मान-सम्मान व प्रतिष्ठता मिलेगी।

सूर्योदय से पहले उठें

यदि आप सफल होना चाहते है तो आप सबसे पहले सुबह जल्दी उठने की आदत डालीये क्योकि आपकी आधी परेशानी सुबह उठने से ही गायब हो जायेगी। सुबह जल्दी उठने से स्वास्थ्य दुरुस्त-तंदरुस्त रहता है और कुंडली के सूर्य देव भी प्रसन्न होते है। वैसा देखा जाएं तो भागदौड़ भरी में सुबह जल्दी उठना तो मुश्किल है लेकिन आप रोज न उठकर रविवार के दिन जरूर जल्दी उठने की कोशिश करें क्योंकि यह दिन सूर्य देव का होता है।

सूर्य को जल अर्पण करें

यदि आप सुबह जल्दी उठने के साथ ही सूर्य देव को जल भी चढ़ाते है तो शास्त्रों के अनुसार इसके आपको कई फायदे मिल सकते है। आप सूर्य देव को अर्घ्य तांबे के लोटे से दे और इसके साथ ही “ऊँ भास्कराय नम:” इस विशेष मंत्र का 108 बार जाप करें। इससे आपको समाज में मान-सम्मान मिलेगा।

शाम को सोने से बचें

देर रात तक काम करने के बाद लोग अक्सर थक-हार कर शाम के समय सो जाया करते है लेकिन आपको कितनी भी नींद आ रही हो आपको शाम के समय नहीं सोना चाहिए क्योंकि शाम के समय सोने से माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं, जिससे आपको आर्थिक रूप से होने वाले लाभ रुक जाते है।

गणेशजी की ये प्रतिमा जीवन की सभी परेशानियों से दिलाती है मुक्ति

बड़ों का सम्मान करें

यदि आप अपने बुरे कर्मो से छुटकारा पाना चाहते है तो रविवार के दिन ये सभी कार्य करने के अलावा आप अपने माँ-बाप की सेवा जरुर करें। देखा जाएं तो सभी लोग जब घर से निकलते हैं तो माता-पिता और बड़ों का आशिर्वाद लेकर घर से जाते हैं लेकिन ये आप अपनी आदत बना ले क्योंकि सुख प्राप्ती बड़ों को सम्मान करने से मिलती है। भूलकर भी कभी अपने माता-पिता और गुरु का अपमान न करें।

You may also like

घर में एक बार इस चीज को जलाने से उदय होगा आपका भाग्य

हर इंसान पैसों के लेकर परेशान रहता हैं,