अगर आप भी मुंहासे झुर्रियां और ड्राई स्किन से है परेशान तो ब्यूटी रूटीन में फेस ऑयल जरूर शामिल करें..

भला हेल्दी स्किन कौन नहीं चाहता है लेकिन इसके लिए त्वचा की विशेष देखभाल करने की जरूरत होती है। अगर आप भी मुंहासे झुर्रियां फाइन लाइंस.ड्राई स्किन से परेशान रहती हैं तो ब्यूटी रूटीन में फेस ऑयल जरूर शामिल करें।

 गर्मी के मौसम में त्वचा की विशेष देखभाल करने की जरूरत होती है। ऐसे में अगर ड्राई स्किन की समस्या से परेशान हैं, तो आपको अपने स्किन केयर रूटीन में फेस ऑयल जरूर शामिल करना चाहिए। जी हां, ये त्वचा को पोषण देने के साथ कई अन्य समस्या से बचाते हैं। त्वचा की नमी, पोषण देने के साथ एंटी-एजिंग और कई तरह से लाभदायक है फेस ऑयल। तो आइए जानते हैं, इसे फेस पर लगाने के फायदे।

त्वचा की नमी के लिए

फेस ऑयल फैटी एसिड और अन्य पौष्टिक तत्वों से भरपूर होता है। जो त्वचा को हाइड्रेट करने में मददगार है। अगर आपकी स्किन ड्राई है, तो फेस ऑयल से मसाज जरूर करें। यह शुष्क त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है।

एंटी एजिंग

कई तरह के फेस ऑयल एंटी ऑक्सिडेंट गुणों से भरपूर होते हैं। ये त्वचा को हानिकारक प्रभावों से बचाते हैं। जैसे- चेहरे की फाइन लाइंस, झुर्रियां और उम्र बढ़ने के अन्य लक्षणों को कम करने में सहायक है।

प्राइमर के तौर पर

फेस ऑयल प्राइमर के रूप में काम करता है। जिसका इस्तेमाल मेकअप अप्लाई करने से पहले किया जाता है। यह त्वचा को अच्छा प्रभाव देता है। आप नियमित रूप से मेकअप करने से पहले इस तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं।

हेल्दी त्वचा के लिए

कई बार थकान के कारण त्वचा सुस्त पड़ जाती है। ऐसे में आप फेस ऑयल से मसाज कर सकते हैं। इससे थकी हुई त्वचा से राहत पा सकते हैं।

फेस ऑयल लगाने का तरीका

आप फेस ऑयल को मॉइश्चराइजर के साथ मिक्स कर चेहरे पर लगा सकते हैं। यह स्किन की नमी को बरकरार रखने में कारगर हो सकता है।

Back to top button