जियो के प्रीपेड यूजर्स हैं तो ये जानकारी आपके काम की…

हर यूजर की अपनी टेलीकॉम कंपनी से अलग जरूरत होती है। कुछ यूजर्स को ज्यादा डेटा का फायदा चाहिए होता है तो कुछ यूजर्स अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा लेना चाहते हैं। कॉलिंग पर ज्यादा एक्टिव रहने वाले यूजर्स कम डेटा के साथ भी कुछ हद तक काम चला लेते हैं। इसी तरह कुछ यूजर्स को कम कीमत वाले रिचार्ज प्लान लुभाते हैं।

यही वजह है टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को लुभाने के लिए अलग-अलग रिचार्ज प्लान रोलआउट करती हैं, ताकि सभी की जरूरतों को पूरा किया जा सके। अगर आप जियो यूजर्स हैं और कम कीमत पर ऐसा प्लान खोज रहे हैं, जिसमें अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ज्यादा डेटा और एसएमएस का फायदा मिले तो ये आर्टिकल आपके काम का हो सकता है।

किस प्लान को लेना है फायदेमंद

दरअसल जियो अपने यूजर्स के लिए अलग-अलग रिचार्ज प्लान पेश करता है। जियो यूजर्स के लिए 9 रुपये से भी कम के खर्च पर रोजाना डेढ़ जीबी डेटा, फ्री अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस की सुविधा देता है।

दअसल कंपनी का यह प्रीपेड रिचार्ज प्लान 119 रुपये की कीमत पर आता है। प्लान में यूजर को जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सिक्योरिटी और जियो क्वलाउड की सुविधा भी मिलती है।

कितने दिन की मिलती है वैलिडिटी

दरअसल जियो के इस प्लान में कम कीमत पर ज्यादा का फायदा तो मिलता, लेकिन यह प्लान 14 दिन की वैलिडिटी के साथ आता है।

ऐसे में वे यूजर्स जो किसी महंगे प्लान की वजह से नेट और कॉलिंग की सुविधा नहीं ले पा रहे हैं उनके लिए ये प्लान फायदेमंद हो सकता है।

डेली डेटा लिमिट के बाद भी चलेगा नेट

इस प्लान में डेढ़ जीबी डेटा खत्म होने के बाद भी मैसेजिंग में मदद मिलती है। डेली डेटा कंज्यूम कर लेते हैं तो वॉट्सऐप जैसे ऐप्स लाइट ऐप के लिए 64kbps स्पीड के साथ नेट इस्तेमाल कर सकते हैं। मालूम हो कि जियो अपने यूजर्स को फास्टेस्ट इंटरनेट 5G सर्विस उपलब्ध करवाने की कड़ी में तेजी से काम कर रहा है।

Back to top button