चारधाम जाने से पहले जान ले ये बातें वरना आ सकती है मुश्किलें…

इस बार चारधाम दर्शन के लिए जाने वाले तीर्थयात्रियों के वाहन सिर्फ दिन में ही चल सकेंगे। रात 10 बजे से सुबह चार बजे तक किसी भी यात्री वाहन को जाने की इजाजत नहीं होगी। रात में सिर्फ मालवाहक वाहनों को ही यात्रों मार्गों पर आवागमन की छूट होगी। गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने बताया कि यात्रा मार्गों पर भीड़भाड़ के चलते आवागमन प्रभावित न हो, इसके लिए पुलिस से वार्ता के बाद यह व्यवस्था लागू करने का फैसला लिया गया है। 

चारधाम यात्रा की तैयारियों को लेकर गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने विभागीय अधिकारियों की बैठक में यात्रा से जुड़े इंतजामों को 31 मार्च तक दुरुस्त करने के निर्देश दिए। लापरवाही मिलने पर संबंधित अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी।  बैठक में यात्रा से संबंधित जिलों के अधिकारी शामिल हुए। गढ़वाल कमिश्नर सुशील कुमार ने सड़क, पेयजल, साफ-सफाई से लेकर   अन्य आवश्यक इंतजामों का फीडबैक लिया।

यात्रा मार्गों की बदहाल स्थिति पर कमिश्नर खफा 
ऋषिकेश। अप्रैल में चारधाम यात्रा का शुभारंभ होना है, लेकिन अभी तक यात्रा मार्गों की स्थिति बदहाल है। सड़कों की जर्जर तस्वीर यात्रा की बैठक में कमिश्नर के सामने आयी तो वह खफा हो गए। किसी अधिकारी के टेंडर जल्द होने और किसी की डीपीआर की दलील उनके गले नहीं उतरी।

Back to top button