अगर आप भी अपने बच्चे को लंच में कोई ऐसी रेसिपी बनाकर देना चाहते हैं जो हेल्दी होने के साथ टेस्टी भी हो तो ट्राई करें वेजिटेबल पास्ता की ये ईजी रेसिपी

 घर की महिलाओं की अक्सर अपने बच्चों से यह शिकायत रहती है कि बच्चे कभी अपना स्कूल लंच पूरा खाकर नहीं आते। बच्चों की इस आदत की वजह से उनके शरीर में जरूरी पोषण तत्वों की कमी हो सकती है। अगर आप भी अपने बच्चे की इस आदत से परेशान हैं और उसके लंच में कोई ऐसी रेसिपी बनाकर देना चाहते हैं जो हेल्दी होने के साथ टेस्टी भी हो तो ट्राई करें वेजिटेबल पास्ता की ये आसान रेसिपी।   

वेजिटेबल पास्ता बनाने के लिए सामग्री-
– 2 कप व्हीट पास्ता
– 1 बारीक कटा टमाटर
– 1 बारीक कटा प्याज
– 1 बारीक कटी हुई शिमला मिर्च
– 1 चम्मच लहसुन-अदरक का पेस्ट
– आधा छोटा कप टमाटर की प्यूरी
– आधा छोटा कप क्रीम
– 2 चम्मच बटर
– स्वादानुसार नमक
– आधा चम्मच ऑरेगैनो
– आधा चम्मच चिली फ्लेक्स

वेजिटेबल पास्ता बनाने की विधि-
वेजिटेबल पास्ता बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन में पानी डालकर उसमें पास्ता, थोड़ा सा नमक और 4-5 बूंद तेल डालकर पास्ता को उबलने के लिए रख दें। इसके बाद एक दूसरे पैन में बटर डालकर उसमें लहसुन-अदरक का पेस्ट, बारीक कटा प्याज, टमाटर और शिमला मिर्च, गाजर, स्वीट कॉर्न और ब्रोकली डालकर हल्का भूनें। इसके बाद पैन में टमाटर की प्यूरी डालकर सब्जियों के साथ अच्छे से मिक्स करें। अब पैन में नमक, चिली फ्लेक्स, ऑरेगैनो डालकर मिक्स कर दें। इसके बाद इसमें क्रीम डालकर अच्छे से मिक्स करें। आपका टेस्टी वेज पास्ता बनकर तैयार है। 

Back to top button