अगर आप भी समर्स में लॉन्ग लास्टिंग मेकअप चाहती हैं, तो शहनाज़ हुसैन की सुझाई इन आसान टिप्स को अपनाएं-

गर्मियों में बार बार आने वाला पसीना मेकअप को अपने साथ बहा ले जाता है। ऐसे में हम किसी पार्टी या गुट टुगेदर के लिए वॉटरप्रूफ मेकअप को ही चुनते हैं। वॉटर बेस्ड और पाउडर मेकअप आइटम समर्स में पूरी तरह से टिकाउ होते हैं। वाटरप्रूफ मेकअप कॉस्मेटिक्स में मौजूद वाटरप्रूफ मस्कारा और आईलाइनर उमस भरे मौसम में आई मेकअप को स्टेबल रखले का काम करता है। इसके अलावा वाटर रेसिसटेंट लिप कलर और लिप लाइनर भी आज़ार में आसानी से मिल जाते हैं। इसमें आपको मैट फिनिश और ग्लॉसी लिपस्टिक दोनों की ही अच्छी खासी रेंज मिल सकती है। अगर आप भी लॉन्ग लास्टिंग मेकअप चाहती हैं, तो ब्यूटी एक्सपर्ट शहनाज़ हुसैन की सुझाई इन आसान टिप्स को ज़रूर अपनाएं।

मेकअप अप्लाई करने से पहले रखें इन बातों का ख्याल

1. स्किन को मेकअप के लिए कैसे करें तैयार

मेकअप करने से पहले स्किन को ठंडे पानी से या वेट वाइप्स से क्लीन कर लें। उसके बाद स्किन को टोन और कूल करने के लिए ठंडे गुलाब जल का इस्तेमाल करें। इससे न केवल आपको फ्रेशनेस मिलती है बल्कि आपन पार्स भी बंद हो जाते है। अब कॉटन बॉल से स्किन को पोंछें। इसके बाद चेहरे पर लोशन अप्लाई करें।

2. फाउंडेशन का इस्तेमाल क्यों है ज़रूरी

अब स्किन फाउंडेशन को लगाएं। अगर आप स्किन को नॉनस्टिकी, नॉन शाइनी, स्मूथ व मैट फिनिश में रखना चाहती हैं, तो वॉटर बेस्ड फाउंडेशन का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके लिए चेहरे पर पी साइज़ फाउंडेशन लगाएं और गीले स्पंज या उंगलियों से ब्लेंड कर लें। मेक.अप करते समय याद रखें कि इसे बहुत अधिक न लगाएं और रगड़ने से बचे। चाहे वह फाउंडेशन हो या ब्लशर हल्के हाथ से ही उंगलियों या एप्लीकेटर का उपयोग करके लगाना बेहतर होता है। बेहतर लुक के लिए स्पंज का इस्तेमाल किया जा सकता है।

फाउंडेशन के बाद चेहरे पर ऑयली लुक को दूर करने के लिए पाउडर लगाएं। इसके लिए टिंटेड पाउडर इस्तेमाल करें। इसे ब्रश की जगह पाउडर पफ से लगाना बेहतर होता है। आप कॉम्पैक्ट पाउडर का भी उपयोग कर सकते हैं। वो चेहरे पर लूज पाउडर से अधिक समय तक टीका रहता है और स्किन मुलायम रहती है।

लिपस्टिक का शेड कैसे चुनें

नाईट पार्टी के लिए अगर आप चेहरे पर ब्राइनेस चाहते हैं, तो उसके हिसाब से लिपस्टिक का शेड चुनें। साथ ही इसे स्टिक से अप्लाई करने की जगह लिप ब्रश से ही लगाएं। ध्यान रखें कि होठों का रंग कपड़ों के रंग से मेल खाना चाहिए। गहरे गुलाबी, प्लम, डार्क ब्राउन और लाल रंग भी रात में अच्छे लगते हैं। हल्के रंग के कपड़ों के साथ भी प्लम या गहरे गुलाबी रंग की लिपस्टिक बहुत आकर्षक लगती है। लिपस्टिक लगाने के बाद ग्लॉसी लुक के लिए लिप ग्लॉस लगाएं। इससे आपको फ्रेश और कूल लुक मिलता है।

Back to top button