अगर हमने अपनी गलतियों को ठीक नहीं किया तो बीजेपी अपनी ही हार का मुख्य कारण बन सकती है-विजयवर्गीय

कैलाश विजयवर्गीय ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी को हरा नहीं सकती लेकिन अगर हमने अपनी गलतियों को ठीक नहीं किया तो बीजेपी अपनी ही हार का मुख्य कारण बन सकती है। उन्होंने कहा इन गलतियों को जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

 मध्य प्रदेश में बीजेपी राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने एक बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि संगठन की गलतियां अगर ठीक नहीं की गई तो बीजेपी ही बीजेपी को हरा सकती है विजयवर्गीय ने ये बयान ठीक उस समय दिया है जब पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के बीच असंतोष की अटकलें लगाई जा रही हैं।

बीजेपी महासचिव ने एक कार्यक्रम में कहा, “मुझे ये कहते हुए संकोच नहीं हो रहा कि मध्य प्रदेश में आज की तारीख में कांग्रेस पार्टी बीजेपी को हरा नहीं सकती। कांग्रेस में दम नहीं है कि वो बीजेपी को हरा सके लेकिन अगर हम संगठन की गलतियां ठीक नहीं करते तो बीजेपी खुद अपनी हार का कारण बन सकती है।” उन्होंने आगे कहा कि ये बात एकदम सही है कि हमारे में कुछ कमियां हैं, लेकिन इन्हें जल्द ही ठीक कर लिया जाएगा।

दरअसल इस वक्त सत्यनारायण सत्तन, भंवरसिंह शेखावत, पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के पुत्र और पूर्व मंत्री दीपक जोशी में संगठन को लेकर असंतोष दिखाई पड़ रहा है। इसके बाद से दीपक जोशी पार्टी को छोड़ने की तैयारी कर चुके हैं, ऐसा माना जा रहा है कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

दिल्ली से इंदौर पहुंचे प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव

इन अटकलों के बीच गुरुवार को देर रात बीजेपी के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव दिल्ली से भोपाल पहुंचे थे। इसके बाद उन्होंने दीपक जोशी के साथ पार्टी कार्यालय में चर्चा की। इस दौरान जोशी ने राव के सामने अपनी बाते भी रखीं।

ऐसा माना जा रहा है कि दीपक जोशी पार्टी से लंबे समय से नाराज चल रहे हैं। हाटपिपलिया सीट पर दीपक जोशी दावेदारी रही है, लेकिन अब इस सीट पर बीजेपी मनोज चौधरी को अपना उम्मीदवार बना सकती है। जोशी परिवार का इतिहास बीजेपी के साथ काफी पुराना बताया जाता है।

ऐसा माना जाता है कि जब से बीजेपी का उदय हुआ तब से जोशी परिवार पार्टी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक के साथ जुड़ा हुआ है। दरअसल ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जब बीजेपी का दाम

न थामा था तो कांग्रेस के मनोज चौधरी पार्टी में शामिल हो गए थे।

Back to top button