नज़रें और दिमाग हैं तेज़, तो तस्वीर में ढूंढ निकालिए 3 पैरों वाले घोड़े

खाली बैठे-बैठे टाइम पास करने के लिए तो कभी शौक में हम दिमागी पहेलियां सुलझाने लग जाते हैं. कुछ पहेलियां आसान होती हैं तो कुछ थोड़ी मुश्किल होती हैं. ऐसा करने में न सिर्फ हमें मज़ा आता है बल्कि ये हमारे कॉमन सेंस, तेज़ दिमाग और तार्किक क्षमता का भी टेस्ट (Brain Teaser) होता है. एक ऐसी ही दिमाग घुमाने वाली पहेली हम आपके लिए लेकर आए हैं.

आज हम आपके लिए जो पहेली लेकर आए हैं, जो दिखने में आसान है, लेकिन सॉल्व करने में दिमाग का दही (Optical Illusion) हो जाता है. अगर आपको अपने दिमाग और नज़रों पर पूरा भरोसा है तो आप तस्वीर को ज़रा ध्यान से देखिए और इसमें 3 पैरों वाले घोड़ों को ढूंढ निकालिए. इस काम के लिए आपको कुल 10 सेकंड का वक्त दिया गया है.

कितने 3 पैरों वाले घोड़े?
इस ब्रेन टीज़र (Brain Teaser) में आपको एक तस्वीर दी गई है, जिसमें बहुत सारे दौड़ते हुए घोड़े बने हुए हैं. आपको करना ये है कि तस्वीर के अंदर अपनी आंखें गड़ाकर 3 पैरों वाले घोड़ों (Spot 3 Legged Horses) को ढूंढ निकालना है. शर्त इतनी सी है कि ये काम आपको 10 सेकेंड के अंदर-अंदर ही पूरा करना है. अगर आपने ये काम इससे पहले कर लिया, तो आपका आईक्यू लेवल ज़ाहिर तौर पर काफी ज्यादा है. वैसे ये इतना भी आसान नहीं है.

क्या पूरा हो गया चैलेंज?
वैसे हमें उम्मीद है कि आपने इस पहेली को सॉल्व कर लिया होगा और अब तक सारे 3 पैरों वाले घोड़े आपकी नज़र में आ चुके होंगे. अगर अब भी आप स्ट्रगल कर रहे हैं तो ज़रा ध्यान लगाइए, ये मिल जाएंगे.

Back to top button