Home > मनोरंजन > अगर बनना है टेलीविज़न एक्टर या एक्ट्रेस, तो बस करे ये एक छोटा सा काम

अगर बनना है टेलीविज़न एक्टर या एक्ट्रेस, तो बस करे ये एक छोटा सा काम

जैसे बॉलीवुड मूवीज के लिए फिल्म इंडस्ट्री है वैसे ही टेलीविज़न शो के लिए टीवी इंडस्ट्री है. आज हम टीवी इंडस्ट्री के बारे मे जानेगे. इंडिया मे तकरीबन 5000+ से भी ज़्यादा टीवी चैनल्स है.और हर चैनल पर पूरे दिन कोई ना कोई शो चलते रहते है.लोग एंटरटेनमेंट के लिए सबसे पहले टीवी को ही पसंद करते है. आप अंदाज़ा लगा सकते है की रोज़ाना कितने लोग ऐसी टीवी चॅनेल्स देखते होगे.तो बात क्लियर है इतने सारे टीवी शो को चलाने के लिए बढ़िया एक्टर्स की भी ज़रूरत पड़ती है.

अगर आप मे इस फील्ड से रिलेटेड सही टैलेंट है तो आप आसानी से इस फील्ड मे अपनी जगह बना के अच्छा पैसे कमा सकते है.एक टीवी एक्टर दिन मे 5000 से 200000 तक कमा सकता है. अगर आप फिल्म लाइन मे इंट्रेस्टेड नहीं हो या आपका फिल्म लाइन मे सिलेक्शन नहीं हो रहा तो आप टीवी रोल्स से भी अपना करियर बना सकते है. तो जानते है की कैसे हम टेलीविज़न मे अपना करियर बना के एक बेहतर हीरो या हेरोइन बन सकते है.

टीवी एक्टर बनने के लिए सबसे पहले क्या करे

टीवी शो की ज़्यादातर शूटिंग बड़े शहरो मे ही होती है.इसलिए मैं कहना चाहूगा की अगर आपका मकसद सिर्फ़ एक्टर बनने का ही है तो आप मुंबई आ जाइए.

बड़ी खुशखबरी : प्रियंका-निक के बाद सलमान खान के घर बजेगी शहनाई, ये लड़की बनेगी दुल्हन

मुंबई मे बहुत सी जगह पर खुलेआम शूटिंग होते है आप वहां जा के गोर से पूरा शूटिंग देखे ऐसा करने से आप इंडस्ट्री को बहुत करीब से जान पाओगे. या फिर अगर आपकी पहचान किसी ऐसे बंदे से है जो स्टूडियो मे चल रहे शूटिंग मे जा सकता है तो आप उसके साथ स्टूडियो जाकर वहां शूटिंग देख ले.
जो टीवी शो फेमस है उन्हे ध्यान से देखे,ओर जो टीवी एक्टर्स फेमस है उनकी एक्टिंग को ध्यान से देखे. इनमे से आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा.
जहाँ टीवी शो के ऑडिशन्स होते है वहां अपना आडिशन दे. अगर आप अच्छी एक्टिंग कर लेते हो तो आपके सिलेक्शन होने के चानसेस ज़्यादा है.

टीवी एक्टर कैसे होते है ओर कैसे एक्टर को सेलेक्ट किया जाता है

आज कल टीवी मे जिसकी मॉडल जैसी पर्सनॅलिटी हो और एक्टिंग करने मे माहिर हो वैसे एक्टर्स को जल्द सेलेक्ट किया जाता है.
टीवी एक्टर अपने करैक्टर के हिसाब से अलग अलग होते है.अगर आप सब टीवी मे सेलेक्ट हो गये तो जब तक सीरियल चलेगी तब तक आपको कॉमेडी करैक्टर मे रहना होगा.और अगर आप कलर्स जैसी चॅनेल मे सेलेक्ट होते है तो आपको सीरियल के सीरियस पात्र मे रहना होगा.
सबसे इम्पोर्टेन्ट बात तो यह है की आप एक्टिंग कैसी करते हो वो इंपॉर्टेंट है. इसलिए मे कहना चाहूगा की आप सबसे पहले तो अपनी एक्टिंग को ही मज़बूत बनाए. ताकि आप कही पर भी आडिशन देने जाए तो आसानी से सेलेक्ट हो जाए.
अगर आप एक अच्छे एक्टर हो ओर आपको फिर भी काम नही मिल रहा तो कोई बड़े से बैनर का एक छोटा सा भी रोल मिले तो उससे कर ले. क्यो की इससे आपको एक्सपीरियेन्स होगा ओर आपको धीरे-धीरे अच्छे रोल मिलने शुरू हो जाएगे.

टीवी एक्टिंग के लिए कुछ इम्पॉर्टन्टस बाते

अगर आप नये नये सेलेक्ट हुए हो तो वो लोग आपको कुछ दिन के लए बिना पैसे के भी काम करवायगे. मतलब की आप उनके लिए फ्री मे काम करोगे. क्यू की आपको इस फील्ड का कोई एक्सपीरियेन्स नहीं है. पर अगर आपको वो 4-5 दिन से ज़्यादा फ्री मे काम करवाते है तो आप उस प्रोडक्शन को तुरंत छोड़ दे. क्यू की वो लोग आपका सिर्फ़ यूज़ कर रहे है.
आपको शुरू-शुरू मे शायद में रोल ना भी मिले तो कोई बात नही आप एक एक्टर हो इसलिए आप कोई साइड रोल भी कर ले. क्यू की यही शुरुआत है एक अच्छा एक्टर बनने की.
अब एक्टर बने आए aकुछ लोग के तेवर तो कुछ बड़े ही होते है. जैसे की अगर आप कही आडिशन देने गये ओर आपको एक लाश (डेड बॉडी) के रोल के लिए सेलेक्ट किया गया तो आपके विचार कुछ ऐसे होगे “मैं नहीं करने वाला ये लाश का रोल मूज़े तो हीरो का रोल करना है” तो ऐसे लोग कभी एक्टर नही बन सकते. क्यो की अगर आप अगर सच्चे एक्टर हो तो आपको कोई भी रोल दे आप उसे बड़े प्यार से निभाएगे.
फिल्म इंडस्ट्री ओर टीवी लाइन सब एक दुसरे से कनेक्ट है. इसीलिए मैंने इसके बारे मे बहुत सी जानकारी देने वाला हु इसलिए आप हमारी साइट पे पढ़ सकते है.

Loading...

Check Also

शादी के बाद दीपिका के ससुर ने बहू के सामने की ये चौका देने वाली हरकत, रणवीर ही क्या पूरा घर ही..

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone) और रणवीर सिंह (Ranveer Singh) अब ऑफिशियली पति-पत्नी के बंधन में …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com