यूपी की सड़कों पर यदि मंत्री भी नियम तोड़ें तो उनके खिलाफ एक्‍शन लिया जाए- दयाशंकर सिंह

योगी आदित्‍यनाथ सरकार के परिवहन मंत्री (स्‍वतंत्र प्रभार) दयाशंकर सिंह ने अधिकारियों को कड़ा निर्देश जारी करते हुए कहा है यूपी की सड़कों पर यदि मंत्री भी नियम तोड़ें तो उनके खिलाफ एक्‍शन लिया जाए। उन्‍होंने कहा कि यदि मैं खुद भी सड़क सुरक्षा के नियमों का उल्‍लंघन करूं तो मेरे खिलाफ भी कार्रवाई कर दी जानी चाहिए। उन्‍होंने कहा कि उत्‍तर प्रदेश में सड़क हादसों के आंकड़ों को हर हाल में 50 फीसदी कम करना है। हमारी कोशिश होगी कि सड़क सुरक्षा के नियमों को हर कोई अपनी दिनचर्या में लागू करें। उनका पालन कराने के लिए अभियान चलाया जाए।

परिवहन मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि सड़क सुरक्षा के नियमों का उल्लंघन अगर कोई मंत्री भी कर रहा हो या खुद मैं कर रहा हूं तो मेरे ऊपर भी कार्रवाई करिए। दयाशंकर सिंह, पांच जनवरी से चार फरवरी तक परिवहन विभाग की तरफ से आयोजित सड़क सुरक्षा माह के समापन अवसर पर शनिवार को पीडब्ल्यूडी सभागार में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि 10 माह के अपने परिवहन मंत्री के काल में महसूस किया कि परिवहन विभाग का सबसे बड़ा काम सड़क सुरक्षा का है, लेकिन इसी काम को हम सबसे अंतिम पायदान पर रखते हैं।

सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा थीम पर अब सड़क हादसे रोकना विभाग का पहला कदम होगा। अभी तक विभाग का यह अंतिम कदम रहा है। ऐसे में परिवहन विभाग अपने कामों में सड़क सुरक्षा को पहले पायदान पर शामिल करके सड़क हादसे रोकने का प्रयास करे। क्योंकि दो साल में जितने लोग कोराना से नहीं मरे उससे ज्यादा एक साल में सड़क हादसे में लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

Back to top button