लखनऊ में मोहान रोड पुलिस चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल को सरेराह पीटने वालों की हुई पहचान..

लखनऊ के पारा कोतवाली की मोहान रोड पुलिस चौकी में तैनात हेड कांस्टेबल श्रीकांत यादव को सरेराह पीटने का दुस्साहस करने वाले चारों युवकों की पहचान कर ली गई है। इनके खिलाफ कई धाराओं में एफआईआर दर्ज कर दो टीमों ने उनकी तलाश में कई जगह दबिश दी लेकिन सब फरार मिले। उनके करीबियों के मोबाइल फोन की कॉल डिटेल के आधार पर आरोपितों का पता लगाया जा रहा है। डीसीपी राहुल राज ने आरोपितों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की बात कही है।

हेड कांस्टेबल श्रीकांत वाहन चेकिंग कर रहे थे, इसी दौरान बाइक सवार चार लोगों को उन्होंने रोका। गाड़ी रुकते ही उन्होंने चार युवक बैठे होने पर चालान करने की बात कही। इसके साथ ही उनकी बाइक की चाभी भी निकाल ली। इससे नाराज युवकों ने उनसे अभद्रता कर दी।

श्रीकांत ने अपने साथी को फोन कर वहां पहुंचने को कहा। इस बीच विरोध करते हुये चारों युवक उन पर हमलावर हो गए। गालियां बकते हुये चारों ने श्रीकांत को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में श्रीकांत का मोबाइल भी युवकों द्वारा पटककर तोड़ते दिख रहा है। इंस्पेक्टर दधिबल तिवारी ने बताया कि आरोपित चारों युवकों की पहचान कर ली गई है। इनमें से तीन युवक पारा के सलेमपुर पतौरा के रहने वाले हैं। पुलिस ने आरोपितों के करीबियों से पूछताछ भी की है। डीसीपी राहुल राज ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा लिखा गया है। इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी। 

दूसरा वीडियो भी वायरल हुआ
हेड कांस्टेबल श्रीकांत ने जब चारों युवकों को रोका और उनकी चाभी निकाल ली, उस समय लड़कों ने उनका वीडियो बना लिया था। यह वीडियो भी सोशल मीडिया पर बाद में वायरल हुआ। इसमें युवक श्रीकांत को ही सीख दे रहे हैं कि इनकी नम्बर प्लेट गड़बड़ दिख रही है। ये चाभी कैसे निकाल सकते हैं, यह किस कानून के तहत आता है। इस दौरान श्रीकांत लगातार मोबाइल से अपने साथी को वहां बुलाते दिख रहे हैं।

Back to top button