टी-20 रैंकिंग में ‘मेन इन ग्रीन’ का दबदबा, कोहली-अश्विन को नुकसान

तीन मैचों की टी-20 सीरीज में कैरीबियाई टीम का सूपड़ा साफ करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम आईसीसी की टी-20 रैंकिंग में पहले स्थान पर पहुंच गई है। बता दें कि पाकिस्तान की टीम ने लगातार सात बार टी-20 सीरीज जीतने की उपलब्धि हासिल की है। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में इन दिनों मेन इन ग्रीन का सिक्का जमकर बरस रहा है।

टी-20 रैंकिंग में 'मेन इन ग्रीन' का दबदबा, कोहली-अश्विन को नुकसानकप्तान सरफराज अहमद के नेतृत्व में पाक टीम पहली बार ऐसा करने में कामयाब हुई है। पाकिस्तान 130 रेटिंग्स के साथ पहले स्थान पर है, तो वहीं 126 रेटिंग्स के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे स्थान पर है। भारत 124 रेटिंग्स के साथ तीसरे स्थान पर बरकरार है। टीम इंडिया से निदाहास ट्रॉफी हारने वाली बांग्लादेश क्रिकेट टीम दसवें स्थान पर है।

वहीं टीम इंडिया के कप्तान वन-डे क्रिकेट में पहले और टेस्ट क्रिकेट में दूसरे पायदान पर पहुंच गए हैं। टेस्ट क्रिकेट में विराट से आगे एक वर्ष का बैन झेल रहे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी स्टीव स्मिथ हैं। वहीं इंग्लैंड के शानदार बल्लेबाज जो रूट विराट से एक पायदान नीचे तीसरे स्थान पर हैं।

टीम इंडिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन खिसककर पांचवें स्थान पर पहुंच गए है। वहीं टीम में वापसी करने की फिराक में लगे रवींद्र जडेजा अभी भी चौथा पायदान घेरे हुए हैं। टेस्ट में सर्वाधिक गेंदें फेंकने का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन टेस्ट क्रिकेट में पहले स्थान पर हैं।

Loading...

Check Also

क्रिकेट के इतिहास में दर्ज हुआ सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक ओवर में बने 43 रन: वीडियो

क्रिकेट को अनिश्चित्ताओं का खेल माना जाता हैं, जहां कब क्या हो जाए कुछ कहा …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com