IBPS RRB XIII 2024: क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों में 10,313 पदों पर पंजीकरण की अंतिम तिथि

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) आज 27 जून, 2024 को आईबीपीएस आरआरबी सीआरपी XIII 2024 परीक्षा के लिए पंजीकरण विंडो बंद कर देगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जिन्होंने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- website ibps.in. के माध्यम से आवेदन पत्र 2024 भर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से कुल 10,313 पदों को भरा जाएगा।

आईबीपीएस भर्ती अभियान का लक्ष्य अधिकारी स्केल- I (सहायक प्रबंधक), अधिकारी स्केल- II (प्रबंधक), अधिकारी स्केल- III (वरिष्ठ प्रबंधक) और बहुक्रियाशील कार्यालय सहायक पदों को भरना है।

आधिकारिक घोषणा के अनुसार, आवेदक अधिकारी स्केल I, स्केल II या स्केल III में से चयन करके अधिकारी कैडर में केवल एक पद के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रारंभिक ऑनलाइन परीक्षा की तारीख शीघ्र ही आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की जाएगी।

परीक्षा तिथि
प्री-एग्जाम ट्रेनिंग (पीईटी) 22 से 27 जुलाई तक आयोजित की जाएगी। प्रारंभिक ऑनलाइन परीक्षा अगस्त 2024 में आयोजित की जाएगी और परिणाम अगस्त/सितंबर 2024 में घोषित किए जाएंगे।

आवेदन शुल्क
इन पदों पर भर्ती के लिए एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी श्रेणी के उम्मीदवारों को 175 रुपये का आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

आईबीपीएस आरआरबी के लिए कैसे करें आवेदन
आईबीपीएस आरआरबी भर्ती 2024 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान चरणों का पालन कर सकते हैं:
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- ibps.in. पर जाएं।
होमपेज पर सीआरपी आरआरबी XIII एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें और सबमिट करें।
भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट ले लें।

Back to top button