IAS इंटरव्यू में पूछा – ऐसी कौन सी चीज है जिसे आदमी छुपा कर चलता है और औरतें दिखा कर चलती है

दोस्तों ये बात तो आप सभी जानते ही है कि इंटरव्यू भारत का सबसे कठिन एग्जाम माना जाता है. इंटरव्यू में पूछे सवालों का जवाब देने में लोगों के सर चकराने लगते हैं क्योंकि एग्जाम में ऐसे सवाल पूछे जाते जिसका जवाब देना हर किसी के बस की बात नहीं होती.

IAS इंटरव्यू में पूछा – ऐसी कौन सी चीज है जिसे आदमी छुपा कर चलता है और औरतें दिखा कर चलती हैस्कुल परीक्षा देश की सबसे कठिन परीक्षाओं में से एक मानी जाती हैं . और इससे भी बड़ी परीक्षा होती है जब हमे कठिन इंटरव्यू देना पड़ता है इंटरव्यू में पूछे जाने वाले सवाल काफी कठिन होते हैं जिनका जवाब दे पाना मुश्किल होता हैं . स्कुल एग्जाम में तो हमे इतना पता होता है कि कितना भी कठिन से कठिन प्रश्न क्यों न आये, आएगा तो हमारी किताब से ही. लेकिन किसी भी इंटरव्यू में सामने बैठा शख्स हमसे क्या पूछ बैठे इसका किसी को अंदाजा भी नही होता है.

कई बार तो इंटरव्यू में ऐसे टेढ़े सवाल पूछे जाते है जिनका जवाव देना हर किसी के बस में नही होता है जब किसी शख्स से सवाल पूछा जाता है तो उसे सोचने का समय भी दिया जाता है लेकिन एक साधारण सवाल को इस तरह पूछा जाता है कि हमारे दिमाग में उस जवाब आता भी नही है .

आज हम आपको ऐसे सवालो के बारे में बताने जा रहे हैं, जो हैं तो Simple मगर हम उन्हें Difficult बना देते हैं,और इन्ही सरल लेकिन Tricky सवालो को interview में Candidate का IQ टेस्ट करने के लिए पूछा जाता है . जिनको आप पढेंगे तो दंग रह जायेंगे.

इंटरव्यू में पूछे कुछ ऐसे टेढ़े सवालों के बारे में  जिसका जवाब दे पाना सबके बस की बात नहीं है पढ़कर आपका दिमाग घूम जाएगा !

IAS इंटरव्यू में पूछा – ऐसी कौन सी चीज है जिसे आदमी छुपा कर चलता है और औरतें दिखा कर चलती है

जवाब –  पर्स .IAS इंटरव्यू में पूछा – ऐसी कौन सी चीज है जिसे आदमी छुपा कर चलता है और औरतें दिखा कर चलती है

जवाब : बहुत बड़े हाथ !IAS इंटरव्यू में पूछा – ऐसी कौन सी चीज है जिसे आदमी छुपा कर चलता है और औरतें दिखा कर चलती है

जवाब :  क्योंकि, मई एक जगह का नाम है।IAS इंटरव्यू में पूछा – ऐसी कौन सी चीज है जिसे आदमी छुपा कर चलता है और औरतें दिखा कर चलती है

जवाब : तारीख़, क्योंकि कोई भी तारीख़ एक महीने के बाद आती है लेकिन 24 घंटे बाद ही चली जाती है।

इस दुनिया में ऐसे भी बहुत से विद्यार्थी पैदा हुए है जो बड़े से बड़े और टेढ़े सवालों का जवाब भी मिनटों में दे देते है ऐसे बच्चो को अगर गुगल कहा जाये तो भी कम है . इन बच्चो का दिमाग बचपन से ही बहुत तेज होता है .

Back to top button