विमान में बैठे यात्री को अचानक लगी गोली, पूरा मामला जानकर हो जाओगे हैरान

म्यांमार में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. आसमान में उड़ रहे विमान पर एक व्यक्ति फायर करता है और प्लेन में बैठे एक यात्री को गोली लग जाती है. ‘द सन’ की रिपोर्ट के मुताबिक  म्यांमार नेशनल एयरलाइंस (Myanmar National Airlines) का एक प्लेन 63 पैसेंजर को लेकर लोइकाव (पूर्वी राज्य काया की राजधानी) एयपोर्ट पर उतरने वाला था जब यह पूरी घटना घटी. इस दौरान एक शख्स ने विमान पर फायर कर दिया. उस वक्त प्लेन करीब 3500 किलोमीटर की ऊंचाई पर उड़ रहा था. हैरानी की बात यह है कि गोली विमान में बैठे एक यात्री को लग जाती है. 

इस घटना से जुड़ी जो तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं उनमें साफ दिख रहा है कि गोली विमान की बाहरी परत को भेद कर यात्री को जा लगी.  एक अन्य तस्वीर में विमान में बैठा वह यात्री भी दिखाई दे रहा है जिसे गोली लगी. तस्वीर में देखा जा सकता है कि बहते खून को किसी कपड़े से रोकने की कोशिश कर रहा है

लोइकाव में म्यांमार नेशनल एयरलाइंस के कार्यालय ने कहा कि शहर के लिए सभी उड़ानें अनिश्चित काल के लिए रद्द कर दी गई हैं.

सैन्य सरकार ने विद्रोही बलों पर लगाया फायरिंग का आरोप
म्यांमार की सैन्य सरकार ने विद्रोही बलों पर विमान पर गोलीबारी करने का आरोप लगाया – हालांकि विद्रोही समूहों ने आरोपों से इनकार किया. म्यांमार की सत्तारूढ़ सैन्य परिषद के प्रवक्ता मेजर जनरल ज़ॉ मिन टुन ने स्टेट टीवी को बताया, “मैं कहना चाहता हूं कि यात्री विमान पर इस तरह का हमला युद्ध अपराध है. उन्होंने कहा, “जो लोग और संगठन शांति चाहते हैं, उन्हें इस मुद्दे की चौतरफा निंदा करनी चाहिए.”

बता दें सेना द्वारा पिछले साल लोकतांत्रिक रूप से चुनी गई सरकार को उखाड़ फेंकने और सत्ता पर कब्जा करने के बाद काया राज्य में सैन्य और विद्रोही समूहों के बीच तीव्र लड़ाई देखी गई.

Back to top button