Home > करियर > देना चाहते हैं UGC NET की परीक्षा तो सीबीएसई ने दी ये खुशखबरी

देना चाहते हैं UGC NET की परीक्षा तो सीबीएसई ने दी ये खुशखबरी

यूजीसी नेट की तैयारी कर रहे परीक्षार्थियों के लिए खुशखबरी है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) 8 जुलाई को विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा का आयोजन करेगा। इसके साथ ही, जूनियर रिसर्च फेलोशिप में सम्मिलित होने के लिये अधिकतम आयु सीमा दो साल बढ़ा दी गई है।

 देना चाहते हैं UGC NET की परीक्षा तो सीबीएसई ने दी ये खुशखबरी

सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) के लिए उम्मीदवार 6 मार्च 2018 से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अप्रैल 2018 है। सीबीएसई के एक अधिकारी ने बताया कि विश्वविद्यालय अनुदान आयोग राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (यूजीसी नेट) के लिए उम्मीदवार 6 मार्च 2018 से ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। ऑनलाइन आवेदन करने की आखिरी तारीख 5 अप्रैल 2018 है।

भारतीय नौसेना में 10वीं पास के लिए नौकरी का मौका, जाने कैसे करें अप्लाई

सहायक प्रोफेसर और जूनियर रिसर्च फेलोशिप की पात्रता के लिए आयोजित होने वाले यूजीसी नेट की संशोधित स्कीम के अनुसार परीक्षा में दो पत्र होंगे। इसमें पहला पत्र 100 अंकों का होगा, जिसमें 50 प्रश्न पूछे जाएंगे और सभी प्रश्न अनिवार्य होंगे। दूसरा पत्र 200 अंकों का होगा, जिसमें 100 प्रश्न होंगे और सभी प्रश्न अनिवार्य होंगे। प्रश्नपत्र प्रथम में 50 वस्तुनिष्ठ प्रश्न होंगे और प्रत्येक प्रश्न दो अंकों का होगा। 
Loading...

Check Also

पटवारी के 1500 पदों पर नौकरियां, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

पटवारी के 1500 पदों पर नौकरियां, 10वीं पास के लिए सुनहरा मौका

छत्तीसगढ़ व्यवसायिक परीक्षा मंडल रायपुर (Cg Vyapam) द्वारा छत्तीसगढ़ राजस्व विभाग द्वारा कॉन्ट्रैक्ट के आधर पर …

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com