रोड पर बैठकर खा रह था बेघर शख्स, तभी सूंघते हुए आ गए आवारा कुत्ते

इंसान को इंसानियत निभाने के लिए करोड़ों रुपये की जरूरत नहीं है, उसे सिर्फ साफ दिल और प्रेम की भावना की आवश्यकता होती है. इस बात को एक गरीब, बेघर व्यक्ति ने साबित कर दिया. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक गरीब व्यक्ति दिखाई दे रहा है. ये शख्स रोड पर बैठकर खाना खा रहा है. पर तभी वहां आवारा कुत्ते (Homeless man feed roadside dogs) खाना सूंघते हुए चले आते हैं. उन्हें दूर भगाने की जगह शख्स जो करता है, वो देखकर आपके होश उड़ जाएंगे.

इंस्टाग्राम अकाउंट @sachkadwahai पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जो लोगों के दिलों को छू ले रहा है. इस वीडियो में एक बेघर व्यक्ति नजर आ रहा है जो रोड पर बैठा है. ये वीडियो विदेश का है. वीडियो (Poor man feeding dogs viral video) इस बात का सबूत है कि गरीब इंसान दिल के बेहद अमीर होते हैं और वो बेजुबान जानवरों को अपने से कम नहीं आंकते.

आवारा कुत्तों को खाना खिलाते दिखा बेघर शख्स
आप देख सकते हैं कि शख्स रोड के किनारे एक चादर बिछाकर बैठा है. उसके हाथ में खाने की चीजें हैं. तभी उसके पास कुछ कुत्ते आ जाते हैं. वो खुद तो खाता है, उसके बाद उन कुत्तों को भी खिला देता है. वो उनके साथ अपना खाना बांटता हुआ नजर आ रहा है. वो जानता है कि उसके पास खाने को वैसे ही कम है, पर बावजूद इसके, वो खाने को बांटने में संकोच नहीं कर रहा है.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 30 हजार के करीब व्यूज मिल चुके हैं जबकि कुछ लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि उस आदमी को पता है कि भूखे रहने पर कैसा लगता है, इसलिए वो उन कुत्तों को भी खाना खिला दे रहा है. वहीं एक ने कहा कि नेकी करने के लिए पैसों की जरूरत नहीं होती. जबकि एक ने कहा कि ये शख्स दिल से अमीर है.

Back to top button