‘मैं भगवान से मिला था …’ स्वर्ग में ज़मीन बेच रहा है पादरी, वो भी इतनी सस्ती

आपने अपनी ज़िंदगी में कई बार स्वर्ग और नर्क को लेकर बहुत सी बातें सुनी होंगी. नर्क में जहां बुरी से बुरी चीजों की कल्पना की जाती है, वहीं स्वर्ग को खूबसूरत और सुकून भरा बताया जाता है. हालांकि अब तक किसी ने ये नहीं बताया होगा कि स्वर्ग में भी प्लॉटिंग होती है, ज़मीनें बिकती हैं और घर बनते हैं! आजकल ऐसा ही एक मामला सुर्खियों में है, जिसने लोगों के होश उड़ा दिए हैं.

आप किसी सुंदर सी जगह को देखकर कह उठते हैं कि ये तो ‘स्वर्ग’ है. सोचिए अगर आपको स्वर्ग में ही रहने का मौका दिया जाए तो? अरे, हम ऐसा नहीं कह रहे, मेक्सिको के एक पादरी ने लोगों को ये ऑफर दिया है. ‘इग्लेसिया डेल फाइनल डे लॉस टिमपोस’ या फिर ‘चर्च ऑफ द एंड ऑफ टाइम्स’ के पादरी ने ये दावा किया है कि वो लोगों के स्वर्ग में रहने की बुकिंग पहले ही कर सकता है.

‘भगवान से मिलकर आया हूं मैं’
मेक्सिको के ‘चर्च ऑफ द एंड ऑफ टाइम्स’का दावा है कि इस पादरी की साल 2017 में भगवान से एक प्राइवेट मीटिंग हुई थी और उन्हें ये अनुमति दी गई कि स्वर्ग की ज़मीनों की बिक्री और खरीद की जा सकती है. स्थानीय रिपोर्ट्स की मानें तो भगवान के महल के पास ही मौजूद जगहों पर लोगों को ज़मीन दिलवाने का वादा किया जा रहा है और उसका भुगतान अलग-अलग पेमेंट मोड से लिया जा रहा है. सोशल मीडिया पर इससे जुड़ा एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मास्क लगाए हुए पादरी दिख रहा है और सुनहरी किरणों से घर वाला शानदार घर, जिसमें एक परिवार जाता हुआ दिख रहा है.

‘स्वर्ग में ज़मीन बिक रही है, ले लो …’
वीडियो में बताया जा रहा है कि स्वर्ग में ज़मीन खरीदने के लिए लोगों को जो रेट बताया गया है, वो महज 100 डॉलर प्रति वर्ग मीटर यानि 8000 रुपये/वर्ग मीटर है. इसके लिए पेमेंट गूगल पे, वीज़ा, मास्टरकार्ड जैसे फ्लेक्सिबल पेमेंट प्लान के तहत लिया जा रहा है. वीडियो में ये भी बताया गया है कि चर्च इस प्लान से लाखों डॉलर कमा चुका है. ट्विटर पर इस वीडियो को @chude__ नाम की आई़डी से शेयर किया गया है, जो एक व्यंग्य की तरह बनाया गया है. इसे एक हंसी-मज़ाक वाले पोस्ट शेयर करने वाले फेसबुक पेज से साझा किया गया है. इस पर लोगों ने मज़ेदार कमेंट किया है. किसी ने कहा कि ये सदी का सबसे बड़ा मज़ाक है, तो एक अन्य यूज़र ने पूछा- मुझे कौन 100 डॉलर उधार देगा?

Back to top button