मैं अरविंद केजरीवाल जैसा नहीं, लेकिन उनसे प्रेरित हूं: कमल हासन

- in राष्ट्रीय

तमिल सिनेमा में कामयाबी के झंडे गाड़ने के बाद राजनीति में कदम रखने वाले कमल हासन पिछले हफ्ते दिल्ली के दौरे पर थे. अपनी राजनीतिक पार्टी मक्कल नीधि माईम का औपचारिक रूप से पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग (ईसी) के अधिकारियों से मुलाकात की थी. इस दौरान उन्होंने कांग्रस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. अंग्रेजी अखबार हिन्दुस्तान टाइम्स को दिए एक इंटरव्यू में हासन ने कई मुद्दों पर अपनी बात रखी.

एक सावल के जवाब में कमल हासन ने कहा कि मेरे और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल में कोई समानता नहीं है, लेकिन मैं उनसे प्रेरित हूं. उन्होंने कहा कि वह केरल के मुख्यमंत्री पी विजयन से भी प्रेरित हैं. केरल और तमिलनाडु एक समान हैं. केरल के सीएम ने भी कई अच्छे काम किए हैं. हासन ने कहा कि आंध्रप्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू लोगों के लिए अलग लेकिन अच्छा काम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज के दौर में हमारे सामने कई नेता हैं तो अच्छा काम कर रहे हैं और उनसे बहुत कुछ सीखा जा सकता है.

कमल हासन ने कहा कि वह जल्द ही अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी करेंगे. उन्होंने कहा कि रजनीकांत के पास रजिस्टर्ड पार्टी नहीं है. जब वह अपनी पार्टी बना लेंगे तब हम उनसे बात करेंगे. उन्होंने कहा कि रजनीकांत के राजनीति में आने पर अभी कोई बयान देना जल्दबाजी होगी. उन्होंने राज्य सरकार को जनता विरोधी करार दिया. कमल हासन ने कहा कि वह तमिनाडु की 234 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे लेकिन इससे पहले वह गठबंधन की संभावना तलाशेंगे. उन्होंने कहा कि हम अपने सिद्धांतों से बिना समझौता किए हुए पार्टियों के साथ गठबंधन के लिए तैयार हैं.

बिहार: जहरीली शराब ने ली चार की जान…

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का सिद्धांत centrism यानी मध्येवाद है और हम इसे किसी भी कीमत पर नहीं छोड़ेंगे. उन्होंने डीएमके से गठबंधन पर कहा कि हम वास्तविक्ता में यकीन करते हैं. देखिए क्या होता है. गौरतलब है कि राहुल गांधी से मुलाकात के दौरान दोनों नेताओं ने तमिलनाडु की राजनीतिक परिस्थिति सहित कई मुद्दों पर बातचीत की थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

लापता जवान की निर्ममता से हत्या, शव के साथ बर्बरता, आॅख भी निकाली

दो दिन पहले बार्डर की सफाई दौरान पाकिस्तानी