जल्द लॉन्च हो सकता है Hyundai Aura facelif, पढ़े डिटेल

हुंडई की नई ऑरा फेसलिफ्ट के लिए अब ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस सेडान फेसलिफ्ट को 20 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग 9 जनवरी से ही शुरू कर दी थी और इच्छुक ग्राहक इसे 11,000 रुपये देकर बुक कर सकते हैं। वहीं, इसी दिन हुंडई नई ग्रैंड i10 निऑस कार को भी लॉन्च किये जाने की बात कही जा रही है। 

Aura facelift का इंजन

नई ऑरा फेसलिफ्ट के इंजन की बात करें तो इसमें 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 83hp की पावर और 113.8Nm का पीक टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है। ट्रांसमिशन के लिए इंजन को पेट्रोल को एएमटी गियरबॉक्स के साथ लाए जाने की उम्मीद है। वहीं, इसमें एक CNG किट का विकल्प भी मिलने का अनुमान है। यह किट 69hp की पावर और 95.2Nm का टार्क जनरेट करती है। हालांकि,फेसलिफ्ट में टर्बो-पेट्रोल इंजन नहीं मिलता है।

Aura facelift के फीचर्स

अपकमिंग ऑरा फेसलिफ्ट मॉडल में फीचर्स के रूप में 3.5-इंच मल्टी-इंफॉर्मेशन डिस्प्ले (MID), नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिए जाने की उम्मीद है, जो Android Auto और Apple CarPlay को सपोर्ट कर सकती है। स्टारी नाइट शेड केबिन, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और एक वायरलेस चार्जर का विकल्प भी देखने को मिलता है। सेफ्टी फीचर्स के रूप में छह एयरबैग, ABS के साथ EBD, ESC और हिल होल्ड असिस्ट, एडजस्टेबल रियर हेड रेस्ट्रेंट, स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के साथ टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS) जैसे फीचर्स को रखा गया है।

नई ऑरा फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत 

कयास लगाए जा रहे हैं कि अपकमिंग हुंडई ऑरा फेसलिफ्ट को 6 लाख रुपये से 9 लाख रुपये के बीच में लाया जा सकता है।  हालांकि, सही जानकारी के लिए इसके लॉन्च होने तक इंतजार करना होगा। लॉन्च होने के बाद इसका मुकाबला, Tata Tigor, Honda Amaze और Maruti Suzuki Dzire जैसे मॉडल्स के साथ होगा।

Back to top button