सैकड़ों सैनिकों को मार दिया गया- रूस

रूस ने दावा किया है कि उसने यूक्रेन के तरफ से होने वाले एक बड़े हमल को टाल दिया है और दोनेत्स्क में सैकड़ों यूक्रेनी सैनिकों को मार दिया। रूस का दावा है कि यूक्रेनी सैनिक उसकी सीमा तक पहुंच गए थे। इसके बाद इस टुकड़ी को तोप से निशाना बनाया गया। बता दें कि रूस और यूक्रेन के बीच युद्ध को 18 महीने होने को हैं। अब तक इसका कोई समाधान नहीं निकल पाया। उधर रूसी क्षेत्र में यूक्रेन ड्रोन की घुसपैठ से व्लादिमीर पुतिन की चिंता बढ़ी हुई है। 

रूस के रक्षा मंत्रालय का कहना है कि यूक्रेन ने 6 टैंकों के साथ दक्षिणी दोनेत्स्क में हमला किया था। रूस का कहना है कि उसे पहले से ही संदेह था कि इसी रास्ते से यूक्रेन के सैनिक घुसपैठ की कोशिश कर सकते हैं। रूस ने कहा है कि यूक्रेन के सैनिक चाहते थे कि वे हमारे इलाके में प्रवेश कर जाएं और फिर सेना के ठिकानों को नुकसान पहुंचाएं। 

रॉयटर्स न्यूज एजेंसी का कहना है कि इस हमले और इसमें मारे गए सैनिकों के बारे में पुष्टि नहीं हो सकी है। बीते सप्ताह यूक्रेन ने भी एक वीडियो ट्वीट कर दावा किया था कि वह अपने इलाकों को वापस लेने की तैयारी कर रहा है। रूस की सेना ने दावा किया कि उन्होंने 250 यूक्रेनी सैनिकों को मारा है। इसके अलावा 16 टैंक और 21 अन्य वाहनों को नुकसान पहुंचाया

Back to top button