300CC की सबसे दमदार बाइक पेश करनी जा रही है HERO MOTOCORP, फीचर और कीमत कर देंगे हैरान

 Hero motocorp ने ऑटो एक्सपो 2018 में धमाकेदार एंट्री की तैयारियां पूरी कर ली है। बताया जा रहा है कि Hero अपनी अबतक की सबसे दमदार इंजन वाली प्रोडक्शन मॉडल बाइक से पर्दा हटाएगी। हीरो इस बाइक को बेचने के लिहाज से इस साल के अंत तक बाजार में उतारगी।

300CC की सबसे दमदार बाइक पेश करनी जा रही है HERO MOTOCORP, फीचर और कीमत कर देंगे हैरान

 

बता दें कि इस बाइक का लुक और स्टाइल बहुत कुछ 2016 ऑटो एक्सपो में शोकेस हुई हीरो की कॉन्सेप्ट बाइक XF3R जैसा है। खबरों के मुताबिक इस बाइक का प्रोडक्शन रेडी मॉडल ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया जाने वाला है। इसके साथ ही हीरो मोटोकॉर्प की प्लानिंग है कि इस बाइक को 2018 के अंत तक भारत में लॉन्च किया जाए।

 

ऑटो एक्सपो 2016 में हीरो मोटोकॉर्प ने XF3R मोटरसाइकल को बतौर डिजाइन कॉन्सेप्ट व्हीकल शोकेस किया था और इस बाइक में स्टील ट्रेलिस फ्रेम के साथ स्पोर्टी स्ट्रीटफाइटर स्टाइल भी दिया गया। इस बाइक में बॉडी पर ज्यादा काम न करते हुए कंपनी ने इसके डिजाइन को काफी आकर्षक बनाया है।

 

बाइक के सभी लाइट्स एलईडी हैं और ट्विन-पोर्ट एग्ज़्हॉस्ट सिस्टम के साथ सिंगल साइड स्विंगआर्म इसे और भी बेहतर बनाता है। हीरो ने फिलहाल इस बाइक की तकनीकी जानकारी मुहैया नहीं कराई है, लेकिन इंजन को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह सिंगल-पॉट मिल इंजन होगा जो 300cc का हो सकता है। बाइक में लगा इंजन लगभग 25-28 bhp पावर और 25 Nm पीक टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है।

 

हीरो XF3R को कंपनी ने न सिर्फ एक बेहतर ऑफर वाली बाइक बनाया है बल्कि माइलेज के मामले में भी हीरो ने इस बाइक को किफायती बनाया है। फिलहाल हीरो मोटोकार्प ने इसपर कोई जानकारी देने से मना कर दिया है कि यह बाइक प्रोडक्शन रेडी मॉडल होगी या नहीं जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में शोकेस किया जाएगा।

 

अभी हीरो का ध्यान साल के पहले लॉन्च एक्सट्रीम 200 S या कहें तो एक्सट्रीम NXT पर है जिसे 30 जनवरी को कंपनी लॉन्च करने वाली है। अगर ऑटो एक्सपो में हीरो XF3R का प्रोडक्शन मॉडल शोकेस करती है तो भारत में इस बाइक की अनुमानित कीमत लगभग 2 लाख रुपए होगी। इसका मुकाबला करने के लिए बाजार में TVS अपाचे RR 310 और KTM 250 ड्यूक है। 

 

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button