दिल्ली में 23 फरवरी से शुरू होने जा रहा है बागवानी उत्सव

दिल्ली में इन दिनों कई तरह के फेस्टिवल्स चल रहे हैं। जिनमें शामिल होकर आप खाने-पीने से लेकर सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी लुत्फ उठा सकते हैं। ट्यूलिप फेस्टिवल, गार्डन टूरिज्म फेस्टिवल, बसंत उत्सव इन सारे फेस्टिवल्स से इन दिनों दिल्ली में अलग ही रौनक देखने को मिल रही है। साथ ही इस महीने से मौसम भी खुशगवार होने लगता है, मतलब आप बेफ्रिक होकर घूमने-फिरने का आनंद ले सकते हैं, तो अगर आपने ये सारे फेस्टिवल्स कवर कर लिए हैं और आने वाले वीकेंड के लिए कुछ नए ऑप्शन्स ढूंढ़ रहे हैं, तो जल्द ही बागवानी उत्सव की शुरुआत होने वाली है।

बागवानी उत्सव
बागवानी उत्सव जैसा कि नाम से ही जाहिर हो रहा है इस फेस्टिवल में तरह-तरह के फूल-पौधे देखने को मिलेंगे। वसंत ऋतु कई सारे खूबसूरत फूलों के दीदार का एकदम सही समय होता है।

कब से कब तक चलेगा ये फेस्टिवल
बागवानी फेस्टिवल की शुरुआत 23 फरवरी से हो रही है, जो 25 फरवरी तक चलेगा।

कहां होगा इसका आयोजन?
23 फरवरी से शुरू हो रहे बागवानी उत्सव का आयोजन दिल्ली हाट, जनकपुरी में होगा।

क्या खास देखने को मिलेगा?
बागवानी उत्सव में तरह- तरह के सीज़नल फूलों की तो वैराइटी देखने को मिलेगी ही, साथ ही यहां हर शाम सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन होगा।
उत्सव के दौरान आप कपड़ों से लेकर घर सजावट और भी कई तरह की चीज़ों की खरीददारी कर सकेंगे।
बागवानी उत्सव में पर्यटकों के लिए तरह-तरह के जायकों को भी चखने का ऑप्शन होगा।
फूलों की बीजों से लेकर गमलों और दूसरी बागवानी से जुड़ी चीज़ें भी घर ले जा सकते हैं।
आने वाले वीकेंड के लिए अभी से अपने कैलेंडर को कर लें मार्क। दिल्ली हाट जनकपुरी काफी बड़ा और खूबसूरत बना हुआ है, तो आप यहां उत्सव में हिस्सा लेने के साथ फोटोग्राफी भी कर सकते हैं।

Back to top button