मानसून सीजन में कर्मचारियों की छुट्टियां रद्द

मानसून को ध्यान में रखते हुए चंडीगढ़ नगर निगम की आयुक्त अनिंदिता मित्रा ने शहरभर में बाढ़/जलभराव को नियंत्रित करने के लिए 18 टीमों का गठन किया है। टीमें बरसात के दौरान फील्ड में सक्रिय रहेंगी। 7 बाढ़/जलभराव नियंत्रण केंद्र कक्ष भी टेलीफोन परिचारकों के साथ तीन शिफ्टों में चौबीसों घंटे चालू किए गए हैं, जहां निवासी बारिश के दौरान जलभराव की शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

सभी 18 विशेष प्रतिक्रिया दल और आपातकालीन नियंत्रण कक्ष 24×7 काम करेंगे। हर विंग के सभी टीम सदस्य तुरंत प्रतिक्रिया देंगे। बी. एंड आर. विंग अपने स्वयं के स्रोतों से ढहने वाली जगह ध्वस्त सड़क पर बैरिकेडिंग करेगा। पब्लिक हैल्थ विंग चौबीसों घंटे ड्राइवर के साथ 5 पानी के टैंकरों की व्यवस्था करेगा। निगम के सभी विंग बारिश के मौसम में अपने-अपने क्षेत्र में मौजूदा संख्या से मल्टी टास्क वर्कर की तैनाती सुनिश्चित करेंगे।  स्टॉर्म वाटर ड्रेनेज और सीवरेज सिस्टम से जुड़े सभी कर्मचारी अपने-अपने क्षेत्र में अपनी ड्यूटी निभाएंगे। मानसून के दौरान सभी आकस्मिक अवकाश और अर्जित अवकाश रद्द कर दिए गए हैं।

ये टीमें बरसात के मौसम में आपातकालीन आधार पर आपातकालीन कार्य सुनिश्चित करेंगी। आपदा प्रबंधन मेंप्रशिक्षित अग्निशमन कर्मियों को आपातकालीन प्रतिक्रिया के दौरान उनकी विशेषज्ञता का लाभ उठाने के लिए सात नियंत्रण कक्षों में रणनीतिक रूप से तैनात किया जाएगा।

Back to top button