होबार्ट हरिकेंस के तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने होबार्ट के बेलेरिव ओवल में सिडनी थंडर के खिलाफ ली हैट्रिक

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज नाथन एलिस ने बीबीएल यानी बिग बैश लीग के जारी सीजन में हैट्रिक ली है। नाथन ने रविवार (15 जनवरी) को होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलते हुए सिडनी थंडर के खिलाफ ये उपलब्धि हासिल की। इसी के साथ उन्होंने एक खास क्लब में जगह बना ली है। वह बिग बैश लीग में हैट्रिक लेने वाले दसवें गेंदबाज भी बन गए हैं। 

बाएं हाथ के स्पिनर जेवियर डोहर्टी के बाद वह हरिकेंस के लिए हैट्रिक झटकने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। जिन्होंने 2012-13 सीजन में थंडर के खिलाफ हैट्रिक पूरी की थी। वहीं एलिस बीबीएल के जारी सीजन में माइकल नेसर के बाद हैट्रिक लेने वाले दूसरे गेंदबाज बन गए हैं। मेलबर्न रेनेगेड्स के खिलाफ मैच में नेसर को लगातार गेंदों पर विकेट मिले थे। 

एलिस ने हरिकेंस को मैच में पहली सफलता दिलाई। उन्होंने मैथ्यू गिलक्स को पहले ओवर की आखिरी गेंद पर आउट किया। तेज गेंदबाज फिर 15वें ओवर में गेंदबाजी के लिए आया और शुरुआती दो गेंदों पर ओलिवर डेविस और नाथन को आउट करके हैट्रिक पूरी की। दिलचस्प बात ये है कि तीन विकेट लेने के बाद एलिस को पता नहीं चला था कि उन्होंने हैट्रिक ले ली है। पिछले साल, एलिस को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 संस्करण के लिए पंजाब किंग्स ने 75 लाख रुपये में रिटेन किया था।

बिग बैश लीग में नाथन के अलावा नौ गेंदबाजों ने हैट्रिक ली है। एंड्रयू टाय, जोश लालोर, राशिद खान, हारिस रऊफ, गुरिंदर संधू और कैमरून बॉयस इस लिस्ट में शामिल हैं। पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए खेल रहे टाई ने टूर्नामेंट में दो बार हैट्रिक ली है। 

Back to top button