इतिहास का था पेपर, छात्र ने ‘सिकंदर’ का घोड़ा दौड़ाया ‘तबड़क-तबड़क’, महफिल लूट गया टीचर का रिमार्क!

स्कूल हो या फिर कॉलेज, हर जगह आपको कुछ ऐसे छात्र मिलेंगे, जो पढ़ने-लिखने के लिए ही आते हैं. वहीं कुछ ऐसे भी छात्र होते हैं, जिन्हें पढ़ने से कोई मतलब ही नहीं होता है. ऐसे ही छात्रों की कॉपियां सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं. इस वक्त भी एक ऐसी ही आंसर शीट वायरल हो रही है, जिसे पढ़कर आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे.

वायरल हो रही आंसर शीट प्राचीन इतिहास के बैक पेपर की है. दिलचस्प ये है कि बैक पेपर में भी लड़के ने ऐसा टैलेंट झोंका है कि टीचर देखकर सदमे में चले गए. शीट पर ऊपर ‘संगम यूनिवर्सिटी’ नाम के शैक्षणिक संस्थान का नाम लिखा हुआ है. छात्र का नाम भी आशीष कुमार उर्फ गोल्डी लिखा गया है. चलिए दिखाते हैं आपको गोल्डी का टैलेंट.

‘झेलम के युद्ध’ का आंखों देखा हाल…
लड़के ने आंसरशीट में सवाल लिखा है- झेलम के युद्ध का 300 शब्दों में वर्णन कीजिए. फिर जब ये वर्णन शुरू होता है, तो आप इसे पढ़कर हंसते रह जाएंगे. उत्तर में छात्र ने सिकंदर का घोड़ा दौड़ाते हुए लिखा है -तबड़क, तबड़क, तबड़क. इतना ही नहीं आगे उसने ये भी बताया है कि पोरस ने भी तीर चलाए. इसे पहले उसने ‘धांय-धांय’ और फिर सॉरी गलती हो गई लिखकर ‘सांय-सांय’ लिखा है. आखिरकार उसने उत्तर ‘वो सिकंदर ही कहलाता है, हारी बाजी को जीतना जिसे आता है’, लिखकर खत्म किया है.

महफिल तो लूट ली मास्टर साहब ने
टीचर ने इस पूरे उत्तर को तसल्ली से पढ़ा और फिर स्टूडेंट को कॉपी में 80 में से 7 नंबर दिए. साथ ही रिमार्क में उन्होंने पहले तो ‘फेल’ लिखा, लेकिन जब मन नहीं भरा तो इसे काटकर ‘फिसड्डी’ लिख दिया. इस पोस्ट को एक्स पर @gharkekalesh नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है, जिसे करीब 1 लाख लोग देख चुके हैं. पोस्ट पर लोग मजेदार कमेंट भी कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- ये बड़ा होकर नेता बनेगा. दूसरे यूजर ने लिखा- बेइज्ज़ती अल्ट्रा प्रो मैक्स. एक यूज़र ने मज़ाक में लिखा – इसमें गलत क्या है, सही तो लिखा है आशीष ने.

Back to top button