प्याज को लेकर एक्शन में आई मोदी सरकार, उठाया ये बड़ा कदम…

त्योहार आने से पहले प्याज की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी को रोकने के लिए मोदी सरकार ने एक्शन लेने शुरू कर दिया है. अब संयुक्त सचिव स्तर के दो अधिकारियों को महाराष्ट्र भेजा जा रहा है. केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने ट्वीट कर कहा कि बाजार में प्याज की आपूर्ति बढ़ाने के लिए दो अधिकारियों को महाराष्ट्र भेजा गया है.

संयुक्त सचिव स्तर के ये दोनों अधिकारी किसानों, व्यापारियों और ट्रांसपोर्टरों से बात करके प्याज की उपलब्धता की समीक्षा करेंगे और अधिक से अधिक प्याज बाजार में लाने की कोशिश करेंगे.

योगेश्वर दत्त और संदीप सिंह बीजेपी में हुए शामिल, लड़ सकते है विधानसभा चुनाव

इसके अलावा प्याज की कीमतों पर लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने कई और फैसले ले चुकी है . सरकार ने राज्यों को निर्देश दिया है कि प्रत्यक्ष खुदरा बिक्री के लिए केंद्र सरकार के पास उपलब्ध बफर स्टॉक का उपयोग करें. इस संबंध में राज्य सरकारों को संदेश भी भेजा जा चुका है. अब तक हरियाणा, आंध्र प्रदेश, दिल्ली, त्रिपुरा और ओडिशा ने इस केंद्र सरकार के बफर से प्याज की मांग की है.

वहीं NAFED को दिल्ली में मदर डेयरी, सफल, NCCF और स्वयं अपने दुकानों के माध्यम से प्याज 24 रुपये प्रति किलो से ज्यादा नहीं बेचने के लिए कहा गया है.

Back to top button