झाड़ियों के बीच छुपा था लोहे का दरवाजा, अंदर देखा तो उड़े शख्स के होश

दुनिया के तमाम धर्मों में स्वर्ग और नर्क का उल्लेख किया गया है. कहते हैं मौत के बाद अच्छे कर्म करने वाले व्यक्ति की आत्मा स्वर्ग में जाती है जबकि बुरे कर्म करने वाले व्यक्ति की आत्मा नर्क में जाती है. पर बहुत से लोगों का मानना है कि स्वर्ग और नर्क इसी धरती पर मौजूद है. इन दिनों एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें इतनी गहरी सीढ़ियां (Stairs to hell viral video) नजर आ रही हैं, जिसे देखकर आपको लगेगा कि ये तो वाकई पाताल लोक जाने के लिए बनाई गई होंगी. सैकड़ों फीट नीचे जा रही इन सीढ़ियों से एक शख्स उतरता है और फिर नीचे जाकर उसे काफी हैरान करने वाली चीजें नजर आती हैं.

इंस्टाग्राम कार्स्टन रॉबर्ट जर्मनी के एक एक्सप्लोरर हैं जिनके सोशल मीडिया पर 13 लाख फॉलोअर्स हैं. हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया, जो जर्मनी का है. वो एक अंडरग्राउंड टनल (Man get inside underground tunnel) को एक्सप्लोर करने गए थे जहां कोई नहीं जाता. इसका क्या काम रहा होगा, ये तो नहीं पता, पर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये विश्व युद्ध के दौरान छुपने के काम आती रही होंगी. टनल का गेट झाड़ियों के बीच छुप गया था.

गहरी सुरंग में घुसा शख्स
शख्स उसके अंदर घुसता है और फिर उसके सामने सैकड़ों सीढ़ियां आती जाती हैं. वो उन सीढ़ियों का प्रयोग कर संकरे रास्ते से होते हुए काफी नीचे पहुंच जाता है. नीचे जाकर उसे कई सुरंगें नजर आती हैं जो अलग-अलग दिशाओं में जा रही हैं. उन सुरंगों का क्या काम रहा होगा, ये तो वो भी नहीं जानते, पर उन्होंने वीडियो के साथ बताया कि इसके अगले भाग में वो सुरंगों को एक्सप्लोर करेंगे. उन्होंने वीडियो पोस्ट करते हुए पूछा कि क्या आप इस जगह में अकेले जाने की हिम्मत करेंगे?

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 7 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं जबकि कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ऐसी जगहों पर जाने से पहले वो अपने दोस्तों और परिवारवालों को बता देता है कि वो कहां जा रहा है? एक शख्स ने अंदाजा लगाया कि कर्स्टन 100 फीट से ज्यादा नीचे गया होगा.

Back to top button