बगैर हेलमेट निकले लोगों को बग्गा ने दिए हेलमेट

पुलिस अधिकारियों संग यातायात नियमों को लेकर किया जागरूक, मलदहिया, लहुराबीर व अंधरापुल पर लोगों से अपील की गई ‘जिंदगी फर्स्ट हेलमेट मस्ट’, बिना हेलमेट लगाए वाहन ना चलाएं

सुरेश गांधी

वाराणसी : शहर में बढ़ते जाम व हड़बड़ी में हो रहे दुर्घटनाओं को लेकर पुलिस संग व्यापारी भी अब लोगों को जागरुक कर रहे है। इसी कड़ी में रविवार को जहां बगैर हेलमेट के निकले लोगों को वाराणसी व्यापार मंडल अध्यक्ष एवं उपभोक्ता मंच के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अजीत सिंह बग्गा ने एक-दो नहीं कई दुपहिया वाहन चालकों को निःशुल्क हेलमेट दिया, वहीं पुलिस अधिकारियों संग लोगों को यातायात के नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया। इस दौरान अजीत सिंह बग्गा ने डीसीपी प्रबल प्रताप सिंह एवं एडीसीपी यातायात दिनेश कुमार सिंह संग दो पहिया वाहन चालकों से अपील किया कि दुर्घटना से बचने के लिए वाहन चलाते समय हेलमेट आवश्यक रूप से धारण करे और सभी को दो पहिया वाहन चलाते समय हेलमेट धारण करने के लिए प्रेरित करें। साथ ही लोगों को जागरूक करते हुए बिना हेलमेट के टू-व्हीलर न चलाने व बिना सीट बेल्ट के कार नहीं चलाने के लिए जागरुक करें। साथ ही हेलमेट धारण करने वाले नागरिकों के उत्साहवर्धन हेतु उन्हें पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित भी किया गया।

इसके अलावा सभी पेट्रोल पंप संचालकों को हेलमेट धारण करने सम्बन्धी यातायात जागरूकता के बैनर भी पेट्रोल पंप पर लगवाने की अपील की गयी। साथ ही पुनः अनुरोध किया गया कि बिना हेलमेट धारण किए दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल पंप पर हेलमेट धारण करने के बिना पेट्रोल वितरित न करे. बता दें, आज मलदहिया चौराहा पर अजीत बग्गा के नेतृत्व में व्यापारियों ने यातायात जागरूकता अभियान चलाया। लोगों से अपील की गई ‘जिंदगी फर्स्ट हेलमेट मस्ट’, बिना हेलमेट लगाए वाहन ना चलाएं। हेलमेट का प्रयोग करने से आप भी सुरक्षित रहेंगे और आपका परिवार भी सुरक्षित रहेगा। बग्गा ने कहा कि प्रशासन को जो दिक्कत एक्सीडेंट के चलते हो रही है उससे भी आप सभी का सहयोग मिलेगा। सरकारी नियमों का पालन करें। इससे जाम की भी समस्या कम होगी और आपका चालान भी नही कटेगा। खास बात यह है कि इस दौरान जिनके पास हेलमेट नहीं था उनको हेलमेट पहना कर जागरूक किया गया।

इसके अलावा लहुराबीर चौराहे पर भी यातायात नियमों में पालन के लिए शपथ ली गई। संकल्प लिया गया कि जो बिना हेलमेट हो उन्हें रोक कर हेलमेट पहनाया जाया। क्योंकि हेलमेट पहनना जिंदगी के लिए जरूरी है। अंधरापूल चौराहे पर भी शपथ दिलाया गया और लोगों को जागरूक किया गया। व्यापारियों ने कहा कि यह अभियान हम लोग आगे भी चलाते रहेंगे। सभी लोगों ने शपथ लिया है कि हम खुद भी पहनेंगे और लोगों को भी जागरूक करेंगे। लोगों को रोककर उनसे अनुरोध करेंगे कि आप हेलमेट लगाकर ही बाहर निकले। यातायात के नियमों का पालन करें। इस मौके पर नूर एहसान, महामंत्री रविंद्र जायसवाल, मनीष गुप्ता, संजय गुप्ता, शाहिद कुरेशी, अरविंद जयसवाल, शरद गुप्ता, अनुभव जायसवाल, गतिमान देव गुप्ता, अमन जयसवाल, शीतलाल आनंद, प्रवेश गुप्ता, दिलीप चौहान, चाँदनी श्रीवास्तव, निर्मला देवी व सुप्रिया भट्टाचार्य आदि मौजूद थे।

Back to top button