भीषण गर्मी का कहर: ताज में 6 सैलानियों की बिगड़ी तबीयत

ताजमहल में शनिवार को गर्मी के कारण 6 पर्यटकों की तबीयत बिगड़ गई। वहीं मुंबई से आए एक बच्चे को सेंट्रल टैंक पर गिरने के कारण सिर में चोट लग गई। एएसआई कर्मचारियों ने ताज की डिस्पेंसरी में बच्चे का प्राथमिक उपचार कराया।

ताजमहल में गर्मी के कारण मुंबई से आए गोकुल, गुजरात से आए जयंत, बड़ौदा के श्रीश, बेल्लारी से आए सावनदप्पा, मुंबई की मनीषा सालुंखे और पतारा छत्तीसगढ़ के जीतेश साहू की तबीयत खराब हो गई। मे आई हेल्प यू टीम ने उन्हें डिस्पेंसरी पहुंचाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें घर भेज दिया गया।

बुजुर्ग महिला पर्यटक को परिजन से मिलाया
नागपुर से ताजमहल देखने आए महिलाओं के समूह से एक 72 वर्षीय महिला पर्यटक आशा करंडे शनिवार को बिछड़ गईं। वह ताजमहल के एक समान दिख रहे पश्चिमी गेट से निकलकर आर के स्टूडियो बैरियर पर पहुंच गईं। उनके साथी पश्चिमी गेट पार्किंग की ओर चले गए। उनकी महिला साथी उषा कुम्हारे ने पुलिस की क्विक रिस्पांस टीम के प्रभारी उप शिवराज सिंह को सूचना दी, जिस पर अनाउंसमेंट एवं सीसीटीवी फुटेज आदि साधनों का प्रयोग कर 30 मिनट के अंदर महिला पर्यटक को खोजकर परिजन से मिलवाया गया। टीम में दिलीप कुमार, महिला आरक्षी लक्ष्मी देवी, अशोक कुमार शामिल रहे।

Back to top button