हार्दिक पांड्या ने मुंबई इंडियंस की लगातार तीसरी हार के लिए खुद को ठहराया दोषी

मुंबई इंडियंस को सोमवार को वानखेड़े स्‍टेडियम पर राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों 6 विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। आईपीएल 2024 के 14वें मैच में मुंबई ने पहले बल्‍लेबाजी करके 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 125 रन बनाए। जवाब में राजस्‍थान रॉयल्‍स ने 15.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल किया।

मुंबई इंडियंस मौजूदा आईपीएल में अब तक अपनी जीत का खाता नहीं खोल पाई है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के हाथों मुंबई ने टूर्नामेंट में लगातार तीसरी शिकस्‍त का सामना किया। कप्‍तान हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद अपनी टीम की गलतियों का खुलासा किया। हार्दिक पांड्या ने खुद को मैच का मुजरिम ठहराते हुए बताया कि कैसे राजस्‍थान रॉयल्‍स को मैच में बढ़ावा दिया।

हार्दिक पांड्या ने क्‍या कहा
हम जिस तरह की शुरुआत चाहते थे, वैसी हासिल नहीं कर सके। मुश्किल मैच था। मेरे ख्‍याल से हम इस स्थिति में थे कि 150 या 160 रन का स्‍कोर बना लेते, लेकिन मेरे ख्‍याल से मेरे विकेट से मैच बदल गया और विरोधी टीम हावी हो गई। मेरे ख्‍याल से मैं और बेहतर प्रदर्शन कर सकता था।

गेंदबाजों के लिए पिच बेहतर थी, जो कि अच्‍छी बात है। यह खेल गेंदबाजों के लिए कुछ दैत्‍य है। मगर ऐसी अपेक्षा नहीं थी। सही चीज करने के बारे में सारी बातें थी। नतीजे तो कभी पक्ष में होंगे और कभी नहीं। मुझे ऐसी चीजें ज्‍यादा हैरान नहीं करती। मगर एक ग्रुप के रूप में हमारा विश्‍वास है कि आगे चलकर कई बेहतर चीजें करनी है और हमें बस ज्‍यादा अनुशासित होने की जरुरत है। हमें ज्‍यादा प्रोत्‍साहन दिखाना होगा।

मुंबई इंडियंस को घाटा
मुंबई इंडियंस को इस हार का गहरा घाटा हुआ है। पांच बार की आईपीएल चैंपियन टीम इस समय आईपीएल 2024 की प्‍वाइंट्स टेबल में आखिरी यानी 10वें स्‍थान पर है। हार्दिक पांड्या और मुंबई इंडियंस के थिंक टैंक को जीत की पटरी पर आने के लिए मजबूत रणनीति बनानी होगी। मुंबई अपना अगला मुकाबला 7 अप्रैल को दिल्‍ली के खिलाफ वानखेड़े स्‍टेडियम पर खेलेगा।

Back to top button