गाजीपुर में दिल दहलाने वाली वारदात, नौ साल के मासूम का अपहरण कर गला घोंटकर हत्या

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है। एक नौ साल के बच्चे का अपहरण कर उसके साथ दुराचार करने के बाद गला घोंटकर हत्या कर दी गई। मासूम का शव पड़ोसी के घर में बक्से में बंद मिला है। घटना को लेकर परिवार में कोहराम मचा है। 

गाजीपुर जिले में दिल दहलाने वाली घटना सामने आई है। गहमर कोतवाली क्षेत्र के देवल गांव में पड़ोसी ने बालक के साथ दुराचार कर रस्सी से गला घोंटकर हत्या कर दी। वारदात की जानकारी किसी को न हो इसलिए शव को बोरे में भरकर बक्से में बंद कर दिया। उधर, दो दिन से लापता बालक के परिजनों ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कराया था। मंगलवार की देर रात शव मिलने पर हड़कंप मच गया। घटना से परिजनों में चीख-पुकार मच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं मृतक के पिता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर फरार आरोपी की तलाश शुरू कर दी।

यह है पूरा मामला
देवल गांव निवासी टिंकू नट एवं रीना देवी का पुत्र शुभम नट (09) कक्षा तीन का छात्र था। वह 19 फरवरी को स्कूल से आने के बाद गांव में हो रहे फुटबॉल प्रतियोगिता का मैच देखने के लिए गया, लेकिन मैच खत्म होने के बाद भी देर शाम तक घर नहीं लौटा। जिस पर परिजनों ने उसकी खोजबीन शुरू कर दी। 

काफी तलाश के बाद भी नहीं मिला तो पिता ने पुलिस को तहरीर देते हुए गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई। दूसरे दिन भी बच्चे का कहीं पता नहीं चला। परिजन सहित पुलिस खोजबीन में जुटी थी। मंगलवार की देर रात एक रिश्तेदार के फोन के जरिए पड़ोसी पर आशंका व्यक्त किया गया। उधर मामले की जानकारी और पुलिस की गतिविधियों को भापकर आरोपी परिवार के अन्य सदस्यों के साथ फरार हो गया। 

पड़ोसी के घर की तलाशी में मिला शव

पुलिस ने पीड़ित परिजनों के साथ आरोपी के घर में दाखिल होकर पूरे घर की तलाशी ली। उन्हें एक कमरे में बड़े बक्से के पास कुछ संदिग्ध प्रतीत हुआ। बक्से में ताला बंद था, जिसे तोड़कर खोला गया तो उसमें एक बोरे में बच्चे का शव बरामद हुआ। शव देखते ही परिजन दहाड़े मारकर रोने लगे। 

घटना के बाद मौके पर ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। लोगों ने बताया कि दोनों परिवारों से काफी दिनों से बोलचाल बंद था, लेकिन इस तरह के वारदात का कोई अंदेशा नहीं था। घटना को लेकर लोगों में तरह-तरह की चर्चाएं हो रही हैं। 

पुलिस बोली
इस संबंध में गहमर कोतवाल अशोक मिश्रा ने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला दुष्कर्म के बाद हत्या का प्रतीत हो रहा है। फिलहाल शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का खुलासा हो जाएगा। आरोपी फरार है गिरफ्तारी के लिए पुलिस की तीन टीमें गठित की गई हैं। जल्द ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा।

Back to top button