फरवरी में टोयोटा लॉन्च करने जा रही अपनी ये ज़बरदस्त कार, पढ़े डिटेल

टोयोटा किर्लोस्कर मोटर देश में नई इनोवा हाईक्रॉस लॉन्च करने के बाद अब अपडेटेड इनोवा क्रिस्टा एमपीवी पेश करने की तैयारी कर रही है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपडेटेड 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फरवरी में बाजार में लॉन्च होगी। इसे इनोवा हाईक्रॉस के साथ बेचा जाएगा। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में मामूली बदलाव किए जाने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अपडेटेड 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा फरवरी में बाजार में लॉन्च होगी। इसे इनोवा हाईक्रॉस के साथ बेचा जाएगा। इसके एक्सटीरियर और इंटीरियर में मामूली बदलाव किए जाने की उम्मीद है।

संभावित इंजन

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को 2.7 लीटर, 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन और सीएनजी ईंधन विकल्पों के साथ पेश किया जा सकता है। एमपीवी का सीएनजी संस्करण फ्लीट मार्केट और निजी खरीदारों दोनों के लिए लक्षित होगा। इसके अलावा, इसमें 2.4L टर्बो डीजल इंजन भी ऑफर पर होगा। जापानी ऑटोमेकर का लक्ष्य फरवरी 2023 से नई इनोवा क्रिस्टा की लगभग 2,000 – 2,500 यूनिट/माह का निर्माण करना है। रिपोर्ट्स बताती हैं कि MPV मॉडल लाइनअप को केवल G, G+ और GX सहित निचले ग्रेड में पेश किया जाएगा। टॉप-एंड VX और ZX ट्रिम्स को बंद कर दिया जाएगा।

संभावित कीमतें

नई 2023 टोयोटा इनोवा क्रिस्टा की कीमतें लगभग 18 लाख रुपये से शुरू होकर 23 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जा सकती हैं।

Toyota Innova Hycross भारत में हुई लॉन्च

भारतीय बाजार में Toyota Innova HyCross को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। इसकी शुरुआती कीमत 18.30 लाख रुपए से शुरू होती है और 28.97 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तक जाती है। आपको बता दें कंपनी ने इस कार की बुकिंग 50,000 रुपए में शुरू कर दी थी और यह गाड़ी डीलरशिप पर भी पहुंचने लगी थी। इसके साथ ही इसे कुल पांच वेरिएंट्स में -, GX, VX, ZX, और ZX (O) में लाया गया है।

Back to top button