राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मध्यप्रदेश पुलिस ने किया गिरफ्तार..

राहुल गांधी को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दया सिंह उर्फ प्यारे सिंह ने धमकी दी थी और कहा था कि वो उन्हें यात्रा में ही बम से उड़ा देगा। आरोपित ने एक मिठाई की दुकान पर पत्र लिखकर धमकी दी थी।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को मध्यप्रदेश पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। राहुल को भारत जोड़ो यात्रा के दौरान दया सिंह उर्फ प्यारे सिंह ने धमकी दी थी और कहा था कि वो उन्हें यात्रा में ही मार देगा। 

रासुका के तहत हुई गिरफ्तारी 

आरोपित दया सिंह को रासुका (NSA) के तहत क्राइम ब्रांच ने गिरफ्तार किया है। दया सिंह की उम्र 60 साल है और वह बैतूल के पंजाबी मोहल्ला, राजेंद्रनगर का रहने वाला है। उसे बुधवार को उज्जैन से गिरफ्तार किया गया। रासुका के तहत वारंट जारी होने के बाद से वह फरार चल रहा था। 

बम से उड़ाने की दी थी धमकी

डीसीपी (अपराध) निमिष अग्रवाल ने बताया कि पिछले वर्ष नवंबर में आरोपित ने एक मिठाई की दुकान पर पत्र लिखकर राहुल गांधी को जान से मारने और इंदौर में बम धमाके करने की चेतावनी दी थी। पुलिस ने उस समय दया सिंह को पकड़ा, लेकिन वह जमानत पर छूट गया था। 

बाद में कलेक्टर ने आरोपित के खिलाफ रासुका का वारंट जारी किया, लेकिन वह पकड़ में नहीं आ रहा था। इंदौर थाने की पुलिस वारंट को तामिल नहीं करवा पाई। बाद में क्राइम ब्रांच को बुधवार को दया सिंह को पकड़ने में सफलता मिली।

सिख दंगे का जिक्र…

बता दें कि मिठाई की दुकान पर मिली चिट्ठी में सिख दंगे का जिक्र किया गया था। शख्स ने इसी के साथ कांग्रेस नेता कमलनाथ को भी मारने की धमकी दी थी। पत्र में कहा गया था कि सिख दंगों पर किसी भी पार्टी ने कोई आवाज नहीं उठाई।

Back to top button