झाड़ू-पोछा करके फरार हो जाता था चोर, धोता था गंदे कपड़े भी

दुनिया में आपको तरह-तरह की घटनाएं देखने और सुनने को मिल जाती हैं. कुछ ऐसी होती हैं, जो सामान्य सी लगती हैं लेकिन कुछ ऐसी भी होती हैं, जिन्हें सुनकर आप चौंक जाते हैं. आपने चोरी और डकैती की तमाम घटनाओं के बारे में सुना होगा. आज आपको हम जिस चोर के बारे में बताएंगे, उसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे. हमारा दावा है कि आपने पहले ऐसा कभी देखा या सुना नहीं होगा.

घर में चोरी हो जाए तो लोगों का सामान तो जाता ही है, पूरे घर की दुर्दशा हो जाती है. आज हम आपको जिस चोर के बारे में बताएंगे, वो लोगों का घर सजा-संवारकर जाता था. ऑडिटी सेंट्रल की रिपोर्ट के मुताबिक ये चोर 36 साल का एक पोलिश आदमी था, जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. जब आपकी इसकी कहानी जानेंगे तो आप भी यही कहेंगे, ऐसे चोर कहां मिलते हैं आज के ज़माने में.

ताला तोड़कर निपटा जाता था घर का काम
डैमियान वोज्निलोविक्ज़ नाम के इस चोर के खिलाफ चोरी की दो घटनाओं का मुकदमा दर्ज है. ये दोनों घटनाएं ब्रिटिश सिटी न्यूपोर्ट में हुईं. पिछली गर्मियों में डैमियान दो घरों में ताला तोड़कर घुसा. उसका पहला शिकार एक महिला थी, जो अकेली रहती थी. जब वो घर पर नहीं थी, डैमियान उसके घर में घुसा. गंदे पड़े घर में उसने झाड़ू लगाकर कूड़ा फेंका, गंदे कपड़े धोकर सुखाए और साफ-सफाई कर दी. जब महिला लौटी तो उसे घर साफ-सुथरा मिला तो वो डरकर अपने दोस्त के घर भाग गई.

सीसीटीवी में दिखा ‘सलीकामंद’ चोर
दूसरी घटना इसके दो हफ्ते बाद हुई. इस बार डैमियान जिस घर में घुसा, वहां सीसीटीवी लगा था. चोर ताला तोड़कर आया, उसके वाइन ग्लास में डालकर पी. इसके बाद फिर से उसने घर में गंदे पड़े कपड़े धो दिए और खुद भी नहाया. जब मालिक को सीसीटीवी से घर में किसी के आने का एलर्ट मिला, तो उन्होंने अपने दामाद को वहां भेजा. इस तरह डैमियान को पकड़ लिया गया. फिलहाल उसे 22 महीने जेल की सज़ा दी गई है क्योंकि उसे लोगों के लिए खतरा माना गया है. डैमियन का कहना था कि बेघर होने की वजह से वो ऐसा करता था. वैसे चोर ने इतना काम किया, तो उसे एक बार शुक्रिया तो बोला ही जाना चाहिए था.

Back to top button