ओबीसी आरक्षण को लेकर ले कर बोले बाबूलाल मरांडी, कहा…

बीजेपी विधायक दल के नेता सह सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने कहा कि ओबीसी आरक्षण को लेकर सरकार भरमाने का काम कर रही है। झारखंड गठन के समय बीजेपी सरकार ने खतियान आधारित स्थानीय नीति बनाने की कोशिश की थी और ओबीसी को 27 प्रतिशत आरक्षण भी दिया था। लेकिन, उसे हाईकोर्ट ने खारिज कर दिया था। अभी हेमंत सोरेन को चाहिए था कि हाईकोर्ट की जो आपत्तियां थीं, उसे दूर करते और सदन में चर्चा कराने के साथ राज्य में ही कानून बनाते। लेकिन, उन्होंने राज्य सरकार का अधिकार केंद्र को दे दिया, जिससे साफ है कि सरकार 1932 खतियान आधारित स्थानीय नीति लागू ही नहीं करना चाहती है।

जिला स्तरीय आक्रोश रैली में बोले बाबूलाल
मरांडी मंगलवार को चाईबासा में अनुमंडल कार्यालय के पास जिला बीजेपी द्वारा आयोजित जिला स्तरीय आक्रोश रैली और धरना-प्रदर्शन को संबोधित कर रहे थे। कहा, अब नप का चुनाव होने वाला है, पर सरकार की यहां के लोगों को उनके हक देने की इच्छा ही नहीं है। मरांडी ने कहा कि रोजगार की स्थिति तो और भी बदतर है, सरकार ने पैसे लेकर अन्य राज्यों के लोगों को नौकरी दे दी और स्थानीय लोग देखते रह गये।

पंकज मिश्रा के बहाने हेमंत सोरेन पर हमला
साहेबगंज में हजार करोड घोटाला मरांडी ने कहा कि साहेबगंज में एक हजार करोड़ का पत्थर उत्खनन कर उसे अन्यत्र बेचने का घोटाला हुआ है। इसे लेकर सरकार को कई बार उनके द्वारा बताया भी गया। उन्हें पत्र लिखकर इसके साक्ष्य बताये गये, पर सरकार ने इस दिशा में कोई कार्य नहीं किया। रांची में उनके आवास पर तैनात जवानों की एके 47 रायफल प्रेम प्रकाश के आवास पर मिली, पर सीएम ने उससे अपने संबंधों को ही नकार दिया। यहां तक कि इस लापरवाही भरे कार्य के लिए किसी अधिकारी या जवान को निलंबित तक नहीं किया।

महिलाओं-युवतियों के प्रति बढ़ता अत्याचार
सत्तारूढ़ पार्टियां लूट में शामिल भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष किसलय तिवारी ने कहा कि राज्य की जनता में सरकार की कारगुजारियों के प्रति आक्रोश है। जनता सीएम से उनका रिपोर्ट कार्ड जानना चाहती है, पर उनके पास जवाब नहीं है। महिलाओं व युवतियों के प्रति अत्याचार बढ़ा है। मुख्यमंत्री ने हर किसी को ठगने का कार्य किया है।

Back to top button