31 साल नौकरी के बाद रिटायर हुआ डाकिया, आखिरी दिन लोगों ने दिया ऐसा सरप्राइज

रिटायरमेंट काफी दुखद अनुभव होता है. इंसान सालों तक दिनचर्या में सेट हो जाता है, रोज वही काम करता है और अचानक एक दिन वो खाली हो जाता है. उसके पास कोई काम नहीं रह जाता. पर बहुत बार ये लोग हमारी जरूरतों को पूरा करने के लिए मौजूद रहते हैं. इनके जाने से हमारी जरूरतें अधूरी रह जाती हैं. हाल ही में अमेरिका का एक डाकिया (Mailman last day at work viral video) रिटायर हुआ तो लोगों को ऐसा ही लगा. वो 31 साल से नौकरी कर रहा था, लोगों को उसकी आदत लग गई थी. उसके प्रति अपने प्यार को जताने के लिए लोगों ने उसका आखिरी दिन बहुत खास बना दिया, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है.

इंस्टाग्राम अकाउंट गुड मॉर्निंग अमेरिका पर हाल ही में एक वीडियो पोस्ट किया गया है जिसमें एक शख्स की कहानी दिखाई गई है जो अमेरिका के ओहियो (Ohio, USA) में एक डाकिया था. शख्स 31 सालों तक यूएसपीएस कैरियर नाम की कूरियर सेवा में काम कर रहा था. बिल बूडा नाम का ये व्यक्ति 19 किलोमीटर का रूट कवर करता था और वहां के लोगों को अच्छे से पहचानने लगा था. लोग उससे अपनी बातें शेयर करते थे. उसने कई बच्चों को जन्म लेते, बड़े होते, कॉलेज से ग्रैजुएट होते देखा था.

लोगों ने डाकिए का आखिरी दिन बनाया खास
उनके आखिरी दिन पर बिल को लोगों ने अलग-अलग स्थानों पर सरफ्राइज दिए. कहीं पर गुब्बारे लगाकर तो कहीं पर उनके लिए हैपी रिटायरमेंट की होर्डिंग लगाकर लोग उनका इंतजार कर रहे थे. बिल अपने परिवार के साथ रूट पर निकले थे. परिवारवालों ने भी जब बिल के प्रति लोगों का प्यार देखा तो वो भी भावुक हो गए. बिल की बेटी ने इस वीडियो को बनाया. बच्चों ने उन्हें खत लिखकर दिए और उन्हें उनके काम के लिए धन्यवाद भी दिया.

वीडियो हो रहा है वायरल
इस वीडियो को 4 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं और कई लोगों ने कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया दी है. एक ने कहा कि ये असल में होती है कम्यूनिटी, उसे ये नजारा देखकर बहुत अच्छा लगा. एक ने कहा कि इस आदमी ने अपने काम में अर्थ खोज लिया. एक ने कहा कि ये देखकर उसकी आंखों में आंसू आ गए.

Back to top button